पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • In Shahjahanpur, The Family Members Had Reached The Police Station Seeking Justice For Their Son, Did Not Listen To The Police; Sister Fainted, Father Injured

थाने के गेट पर बुजुर्ग पिता सिर पटककर हुआ घायल:शाहजहांपुर में बेटे के लिए इंसाफ मांगने परिजन पहुंचे थे थाने, पुलिस के सुनवाई न करने पर किया हंगामा; बहन हुई बेहोश तो पिता हुआ घायल

शाहजहांपुर14 दिन पहले
शाहजहांपुर में मृत बेटे के लिए इंसाफ मांगने गए पिता ने थाने के दरवाजे पर सिर पटक-पटककर लगाई न्याय की गुहार।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस का अमानविय रूप सामने आया है। चंद दिनों पहले एक किशोर का शव खेत में लटकता मिला था। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजन कुछ लोगों पर उसकी हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगा रहे थे। पुलिस ने उनसे कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी सामने आने के बाद परिजनों ने कार्रवाई की मांग। पर पुलिस ने कुछ भी नहीं किया। इसके बाद पूरा परिवार थाने पहुंचा तो वहां भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद उन लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मृतक के बुजुर्ग पिता ने सड़क पर सिर पटक-पटककर खुद को घायल कर लिया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। मामले की सूचना पाकर आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होनें पीड़ित परिवार को कार्रवाई करने का भरोसा दिलवाया।

पेड़ से लटकता मिला था किशोर का शव
मामला निगोही क्षेत्र के गांव ढकिया तिवारी गांव का है। जहां का निवासी था करन प्रताप(13)। 17 जुलाई की शाम उसके परिजनों को गांव के एक खेत में उसका शव पेड़ पर रस्सी से लटकता मिला। जिसके बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

17 जुलाई को गांव के पास खेत में लटकता मिला था किशोर का शव।
17 जुलाई को गांव के पास खेत में लटकता मिला था किशोर का शव।

परिजनों ने गांव के कुछ लोगों पर लगाया था आरोप
घरवालों ने पुलिस के सामने गांव के ही कुछ लोगों पर उनके लड़के को मारकर लटकाने का आरोप लगाया। जिस पर पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। जब रिपोर्ट आई तो उसमें मौत का कारण फांसी बताया गया। जिसके बाद परिजनों ने तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया।

नाराज परिवार ने थाने में किया हंगामा
मृतक का परिवार गुरूवार को थाने पहुंचा जहां उसे पुलिस से कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली। इससे नाराज होकर उन लोगों ने पुलिस थाने के बाहर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। पुलिसवालों ने उन्हें काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वह लोग नहीं माने। थाने के अंदर मृतक की बहन बेहोश हो गई। थाने के बाहर उसके पिता ने रोड पर सिर पटकना शुरू कर दिया। जिससे उसके सिर से खून निकलने लग गया।

बच्चे के परिजनों ने थाने में जमकर किया हंगामा।
बच्चे के परिजनों ने थाने में जमकर किया हंगामा।

सीओ ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
हंगामा बढ़ने पर मामले की जानकारी सीओ को दी गई। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और परिवार को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिवार शांत हुआ। सीओ अरविंद कुमार ने बताया कि करीब पांच दिन पहले युवक का शव फांसी के फंदे से लटका मिला था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। परिजन हत्या का आरोप लगा रहे थे। रिपोर्ट में हत्या करना नहीं आया था। जिसके बाद उन्होंने थाने में हंगामा किया था। मामले की तहरीर मिल गई है। वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...