पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे में अलर्ट:खुफिया तंत्र सक्रिय, आरपीएफ जीआरपी भी लगातार ट्रेनों और पार्सल घरों में कर रही चैकिंग, 15 अगस्त तक जारी है अभियान

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ में अलकायदा के आतंकियों के पकड़े जाने अैर दरभंगा स्टेशन पर पार्सल बम मिलने के बाद पूरे रेलवे में अलर्ट जारी है। रेलवे ने सतर्कता बढ़ाते हुए 15 अगस्त तक सभी ट्रेनों और पार्सलों की चैकिंग बढ़ा दी है। हर दिन आरपीएफ और जीआरपी संयुक्त रूप से अभियान चलाकर ट्रेनों और पार्सल घरों का निरीक्षण करती है।

रेल का प्रयोग विस्फोटक ले जाने में न हो

दरअसल, बीते दिनों जून में बिहार के दरभंगा स्टेशन पर पार्सल बम मिला था। इसके बाद दो दिनों पहले लखनऊ में अलकायदा के आतंकियों को पकड़ा गया। इन सभी गतिविधियों के बाद रेलवे में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जीआरपी इंस्पेक्टर विजय सिंह राणा का कहना है कि रेलवे का प्रयोग कहीं विस्फोटक ले जाने में न हो इसके लिए अलर्ट जारी है। हर दिन लगातार ट्रेनों को चेक किया जा रहा है।

खुफिया तंत्र भी अलर्ट

आरपीएफ जीआरपी ने बरेली में संयुक्त रुप से चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें रेलवे के फोर्स ने सबसे ज्यादा समय पार्सल की सामाग्री को चेक करने में दिया। इसके अलावा रेलवे का ध्यान प्लेटफार्म व स्टेशन के आस पास की गतिविधियों पर भी है। इसके साथ ही रेलवे का खुफिया तंत्र भी पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। जीआरपी इंस्पेक्टर का कहना है कि 15 अगस्त तक लगातार चैकिंग अभियान जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...