सुविधा का सफर:बिहार से अजमेर तक का सफर असान, 23 जुलाई से ट्रेन का होगा संचालन, सप्ताह में तीन दिन पहुंचेगी बरेली

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेनों का संचालन लगातार बंद किया जा रहा था। पिछले वर्ष तो ट्रेनों के पहिए पूरी तरह से रुक गए थे। मगर अब जब संक्रमण का कहर कम हुआ तो संचालन भी तेज हो गया है। इसी क्रम में अब बिहार से चलकर अजमेर को जाने वाली अजमेर गरीब नवाज एक्सप्रेस (05715) का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेन 23 जुलाई से सप्ताह में तीन दिन संचालित की जाएगी। इस ट्रेन का संचालन पिछले वर्ष कोरोना काल से ही बंद चल रहा था।

बरेली पहुंचेगी सुबह 8:23 बजे

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गरीब नवाज एक्सप्रेस (05715) सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, रविवार एवं मंगलवार किशनगंज से सुबह छह बजे रवाना होगी। जो कि कटिहार, बरौनी, छपरा, बलिया, मऊ, आजमगढ़, शाहगंज, फैजाबाद, लखनऊ चारबाग, शाहजहांपुर होते हुए अगले दिन सुबह 8.23 बजे बरेली जंक्शन पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन मुरादाबाद, पुरानी दिल्ली, दिल्ली सदर, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर, जयपुर, होते हुए रात को 09:40 बजे अजमेर जंक्शन पहुंचेगी।

अजमेर से चलेगी तो रात में पहुंचेगी बरेली जंक्शन

सीपीआरओ पंकज ने बताया कि इस ट्रेन का संचालन अजमेर से यह ट्रेन दोपहर 12 बजे चलेगी। जो कि बरेली जंक्शन पर देर रात 1:19 बजे पहुंचेगी। अजमेर से इस ट्रेन को सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को संचालित किया जाएगा। इस ट्रेन में आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की सुविधा दी गई है। इस ट्रेन में कुल 15 कोच लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...