बरेली...जूते की दुकान में लगी आग:आग की चपेट में आने से एचटी लाइन में धमाके, कई घरों की बिजली गुल

बरेली2 महीने पहले
डेलापीर में जूते की दुकान में लगी भीषण आग।

बरेली के डेलापरी चौराहे पर शनिवार दोपहर एक जूते की दुकान में आग लग गई। राहगीरों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। लेकिन तब तक आग काफी ज्यादा फैल चुकी थी। देखते ही देखते आग की चपेट में दुकान के ऊपर से गुजर रही एचटी (हाई टेंशन) लाइन आ गई। उसमें भी धमाके शुरू हो गए। एचटी लाइन में फाल्ट होने से कई घरों की बिजली चली गई। फायर बिग्रेड टीम पहुंची ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कूड़े के ढेर या फिर शार्ट सर्किट से लगी आग

डेलापरी चौराहे के पास से दोपहर में राहगीर गुजर रहे थे। अचानक उनकी नजर सड़क किनारे जूते की दुकान पर पड़ी। उसमें से धुंआ निकल रहा था। इसके बाद राहगीरों में भगदड़ मच गई। कुछ लोग घटना का वीडियो बनाने लगे। इस दौरान दुकान के ऊपर से गुजर रही एचटी लाइन में आग लग गई पकड़ लिया। जिसके बाद वीडियो बना रहे राहगीर भागने लगे।

वहीं, आग के चलते तार में फाल्ट हो गया और वह टूटकर गिर गया। उसके बाद फायर बिग्रेड पहुंची और बिजली सप्लाई बंद कराकर किसी तरह आग पर काबू किया। लेकिन तब तक दुकान में रखे लाखों के जूते-चप्पल पूरी तरह से जल चुके थे। राहगीरों ने बताया कि आग कूड़े के ढेर से लगी। जबकि कुछ लोग शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जता रहे हैं। फिलहाल जांच के बाद ही पता चलेगा कि आग कैसे लगी।

स्थानीय पुलिस को नहीं लगी भनक

पॉश इलाके में दुकान में आग उसके बाद भी स्थानीय पुलिस को मामले की भनक नहीं थी। वह अस्पताल में दो बच्चों की मौत के बाद चल रहे हंगामे में व्यस्त थी। इस दौरान आग लगने का वीडियो सामने आ गया। जब अधिकारियों तक मामला पहुंचा और पूछताछ शुरू हुई, तो स्थानीय पुलिस को भनक लगी। इसके बाद दुकान मालिक के बारे में पूछताछ शुरू हुई। लेकिन नाम पता नहीं चल सका।