साइबर लॉ के डिप्लोमा में जारी होगी मेरिट:रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में पहली बार शुरू हुआ कोर्स, 20 सीट के लिए 60 आवेदन

बरेली25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साइबर लॉ के डिप्लोमा में जारी होगी मेरिट। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में पहली बार शुरू हुआ कोर्स, 20 सीट के लिए 60 आवेदन। - Dainik Bhaskar
साइबर लॉ के डिप्लोमा में जारी होगी मेरिट। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में पहली बार शुरू हुआ कोर्स, 20 सीट के लिए 60 आवेदन।

MJP रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परास्नातक व PG डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश पंजीकरण 4 नवंबर को बंद कर दिए हैं। विश्वविद्यालय में पहली बार PG डिप्लोमा के कई पाठ्यक्रम इस बार शुरू किए गए हैं।

इसमें सबसे अधिक आवेदन साइबर लॉ के लिए 60 आए हैं। जबकि इस कोर्स के लिए सीटें सिर्फ 20 हैं। इसके अलावा भी कई पाठ्यक्रमों में सीट से अधिक आवेदन किए गए हैं। जिसके चलते मेरिट जारी करनी होगी।

कई डिप्लोमा कोर्स में जारी होगी मेरिट

विधि संकायाध्यक्ष डा. अमित सिंह ने बताया कि पहली बार रुहेलखंड विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में सीटों के सापेक्ष तीन गुना अधिक आवेदन आने से साफ है कि लोग इस पाठ्यक्रम को करना चाहते हैं।

मौजूदा समय में साइबर अपराध के मामले सबसे अधिक आ रहे हैं। भविष्य में साइबर लॉ का स्कोप और डिमांड बहुत होगी। जिसके चलते छात्रों का रुझान इस कोर्स की तरफ ज्यादा है। इसके अलावा विश्वविद्यालय परिसर में संचालित डिप्लोमा इन ह्यूमन राइट्स एंड ड्यूटी में 22, मीडिया लॉ में 14, और पत्रकारिता एवं जनसंचार में 46 आवेदन किए गए हैं।

विश्वविद्यालय परिसर व संबंध महाविद्यालयों में PG डिप्लोमा में कुल 425 आवेदन आए हैं। परास्नातक के सभी पाठ्यक्रमों में 38 हजार छात्रों ने आवेदन किया है। महाविद्यालयों को 10 नवंबर को मेरिट जारी कर 15 नवंबर तक प्रवेश लेने हैं। जिसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन तैयारी कर रहा है।