बरेली चौबारी मेला को लेकर तैयारियां शुरू:घाटों पर बैरिकेटिंग के साथ सुरक्षा के लिए 40 गोताखोरों भी घाट पर होंगे तैनात

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरेली चौबारी मेला को लेकर तैयारियां शुरू। घाटों पर बैरिकेटिंग के साथ सुरक्षा के लिए 40 गोताखोरों भी घाट पर होंगे तैनात। - Dainik Bhaskar
बरेली चौबारी मेला को लेकर तैयारियां शुरू। घाटों पर बैरिकेटिंग के साथ सुरक्षा के लिए 40 गोताखोरों भी घाट पर होंगे तैनात।

डीएम शिवाकान्त द्विवेदी ने रामगंगा घाट पर लगने वाले चौबारी मेले की तैयारियाें को लेकर मानीटरिंग शुरू कर दी है। जिसे लेकर आज डीएम की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में चौबारी मेला की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई।

डीएम ने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि मेले में पानी के छिड़काव हेतु टैंकर की व्यवस्था तथा महिलाओं और पुरुषों के लिये अलग-अलग स्वच्छ मोबाइल टायलेट बनाये जाये।

वहीं घाटों पर बैरिकेटिंग के साथ सुरक्षा के लिए 40 गोताखोरों भी घाट पर होंगे तैनात उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिये कि मेला प्रांगण में सफाई कर्मचारी, कूड़ेदान तथा कूड़ागाड़ी की उचित व्यवस्था की जाये।

लंपी रोग के चलते नहीं लगेगा पशु मेला

डीएम ने मेला कमेटी को निर्देश दिए कि मेले में विद्युत की आपूर्ति हेतु लाइट के साथ-साथ जनरेटर की भी व्यवस्था पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने मेला कमेटी को निर्देश दिये कि कोई भी झूला बिना परमीशन के न लगाया जाये।

उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि झूले के आस-पास वालेन्टियर्स को भी लगाया जाये। डीएम ने कहा कि गायों में हो रहे लम्पी स्कीन रोग के दृष्टिगत रखते हुए मेला में पशु मेला न लगाया जाए।

उन्होंने जिला मलेरिया अधिकारी को निर्देश दिये कि मेला स्थल में समय-समय पर फागिंग तथा एण्टी लार्वा का छिड़काव किया जाये। इस दौरान मुख्य रूप से मुख्य विकास जग प्रवेश, एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार,

नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार गुप्ता, एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह, एसपी. ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल, एसपी सिटी राहुल भाटी, सीओ सिटी श्वेता कुमारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय उमेश चन्द्र सोनकर, समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी व मेला कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...