बरेली में बिजली ने उजाड़ा घर:रात में टॉयलेट के लिए उठा था, नींद में हाईटेंशन लाइन का तार पकड़ लिया...सेकेंडों में झुलसकर मर गया

बरेलीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजमिस्त्री की मौते से सदमे में परिवार। - Dainik Bhaskar
राजमिस्त्री की मौते से सदमे में परिवार।

बरेली में नवादा शेखान इलाके में घरों के ऊपर झूलती 11 हजार की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मंगलवार रात को एक और मौत हो गई। मृतक राज मिस्त्री का काम करता था। सूचना पर पहुंची बारादरी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि इस हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से पहले भी दर्जनों लोगों ने अपनी जान गवां चुके हैं।

नींद में पकड़ ली हाईटेंशन लाइन

परिजनों के मुताबिक मृतक संदीप (35) मूल रूप से पीलीभीत के भगनापुर वर्धा का निवासी था। वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ नवादा शेखान में किराये के मकान में रहता था। यहीं पर वहा राज मिस्त्री का काम करके परिवार को भरण पोषण कर रहा था। संदीप के भाई शक्ति ने बताया कि गर्मी ज्यादा होने की वजह से संदीप छत पर सोने चला गया। देर रात करीब दो बजे से टॉयलेट लगी तो वह उठकर टॉयलेट करने चल दिया। नींद में होने की वजह से उसका हाथ घर के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन लाइन से टच हो गया। उस समय बिजली चल रही थी। हाथ टच होते ही बहुत तेजी भी भड़ाके की आवाज हुई। तो उसकी पत्नी पूनम नीचे से भागकर ऊपर पहुंची।

बेहोश समझ पत्नी मारती रही पानी के छींटे

भाई ने बताया कि संदीप की पत्नी पूनम ने जब संदीप को जमीन पर पड़े हुए देखा तो उसे लगा कि वह बेहोश हो गया है। पहले चेहरे पर पानी डाला और जोर-जोर से अवाजें लगाई। संदीप फिर भी नहीं उठा तो वह फूट-फूटकर रोने लगी। पूनम के चीखने चिल्लाने की आवाजें सुनकर अन्य पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए। गांव में रह रहे उनके परिजनों को भी इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।