बिजली विभाग को झटका देने वाल चार चोर गिरफ्तार:शाही पुलिस ने 1500 मीटर बिजली के चोरी के तार के साथ किया गिरफ्तार

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाही पुलिस ने 1500 मीटर बिजली के चोरी के तार के साथ किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
शाही पुलिस ने 1500 मीटर बिजली के चोरी के तार के साथ किया गिरफ्तार।

बरेली में बिजली विभाग हमेशा लोगों को लाइट काटकर झटका देता है लेकिन बरेली पुलिस ने बिजली विभाग को झटका देने वाले चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। शातिर चोरों ने थाना शाही अंतर्गत बिजली के 1500 मीटर काटकर चोरी कर ले गए थे।

जिसके बाद से बिजली विभाग इन चोरों के झटके से परेशान था। शुक्रवार को शाही पुलिस ने इन चोरों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी किए गए करीब सवा कुंतल एल्युमिनियम के तार बरामद कर किया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित काफी समय से बिजली विभाग के तार काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

12 अप्रैल को 1500 मीटर तार काटकर किए थे चोरी

शाही पुलिस की माने तो 12 अप्रैल को शातिर चोरों ने दर्जनों खंभे के करीब 1500 मीटर एल्युमिनियम के तार काटकर चोरी कर ले गए थे। बिजली रात भर गायब रहने के बाद जब ग्रामीणों ने सुबह चेक किया तो खंभे के तार काटकर चोरी की घटना का पता चला। जिसके बाद बिजली विभाग ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी थी।

जिसके बाद पुलिस को शुक्रवार को सूचना मिली की शातिर चोर शाही थाना क्षेत्र के बुझिया माइनर के पास नारायनदास के खेत के पास बने खंडहर में तार छुपा कर रखे हैं। सभी उन तारों को बेचने का प्लान बना रहे हैं। जिसके बाद शाही पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी की और चारों बिजली के तार चाेरों को धर दबोचा। उनके पास से पुलिस ने करीब सवा कुंतल चोरी किए गए बिजली के तार बरामद किए।

पकड़े गए चोरों ने अपना नाम आजाद मौर्य पुत्र ओमप्रकाश, कमल कुमार पुत्र सुम्मेरीलाल, सोमपाल पुत्र सेवाराम निवासी गण ग्राम सेवाज्वालापुर थाना शाही बरेली बताया। पूछताछ में बताया कि चोरी किए गए एल्युमिनियम तार बेहद कीमती है। जिन्हें वह बेचने का प्लान बना रहे थे। पकड़े गए चोरों ने बताया कि वह पहले भी बिजली के तार चोरी कर बेच चुके हैं। फिलहाल पुलिस अब यह पता कर रही है कि आखिरकार इन चोरों से यह तार कौन खरीदता था।

खबरें और भी हैं...