पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मकान में हिस्सा नहीं देने पर हत्या:बरेली के बानखाना में बाइक मकैनिक की मौत पर हंगामा, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बरेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मकैनिक की मौत पर हंगामा। - Dainik Bhaskar
मकैनिक की मौत पर हंगामा।

बरेली में बानखाना मोहल्ले के खोए वाली गली में बाइक मैकेनिक आफताफ उर्फ बब्लू की मौत के बाद हंगामा मच गया। बब्लू की पत्नी गजाला परवीन का आरोप है कि 100 गज का मकान हड़पने के लिए बब्लू का मर्डर किया गया है। सूचना पर जब मौके पर पुलिस पहुंची तो परिजनों ने पुलिस को शव पोस्टमॉर्टम के लिए भी नहीं ले जाने दिया।

प्रॉपर्टी के विवाद में हत्या का आरोप

दरअसल मृतक आफताफ उर्फ बब्लू के वकील अहमद, जमील अहमद, सगीर, नन्हें, मुन्ना, छोटू और गुड्डू 8 भाई। जिसमें से दो भाइयों वकील अहमद और जमील की पहले ही मौत हो चुकी है। सभी भाई अगल-अगल मकानों में रहते हैं। बब्लू के साथ उनका छोटा भाई गुड्डू रहता है। सभी में पहले से ही प्रॉपर्टी का विवाद चल रहा था। मृतक की पत्नी गजाला की मानें तो उन्होंने मकान में से सभी के हिस्से की रकम दे दी थी। मगर इसके बाद भी वकील अहमद की पत्नी सन्ना मकान में हिस्सा लेने पर अड़ी थी।

25 मई को दर्ज कराया था मुकदमा

इसी बात को लेकर बीते 25 मई को बब्लू की पत्नी ने मुकदमा भी दर्ज कराया था। जिसमें आरोप था कि गजाला के साथ सन्ना के बेटे फजील, आमिर और जावेद (मुखबिर) ने मारपीट की थी। जिसमें फजाला को कई गंभीर चोटे भी आई थी। आरोप है कि एफआईआर होने के बाद भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। जिसकी वजह से आज उनके पति बब्लू भी नहीं रहे।

कैसे हुई बब्लू की मौत

मृतक बब्लू की पत्नी ने बताया कि बब्लू बाइक रिपयरिंग का काम करता था। शुक्रवार शाम को जब गुड्डू घर आए तो उन्होंने फजाला से कहा कि अब वह नहीं बचेंगे। उनकी मौत हो जाएगी। पूछने पर उन्होंने अपने छोटे भाई गुड्डू को बताया कि उनकी दुकान पर दोपहर को नबाव घोसी और कल्लू आए थे और उन्होंने बब्लू को धमकाया कि यदि उन्होंने मकान खाली नहीं किया तो वह उसके साथ उसके पूरे परिवार को मार डालेंगे। यह नबाव घोसी और कल्लू वही इंसान है जो इनके प्रॉपर्टी के सभी विवादों में बिचौलिया बनते हैं। बात बताते-बताते बब्लू की तबियत अचानक से बिगड़ गई। उनके सीने में तेज दर्द उठा। परिजन तत्काल उन्हें अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मृतक बब्लू का फाइल फोटो
मृतक बब्लू का फाइल फोटो

पुलिस बोली पोस्टमॉर्टम तो कराएंगे

मामले में जब एसपी सिटी रविंद्र कुमार से बताचीत की गई तो उन्होंने कहा कि बिना पोस्टमार्टम के तो मौत का कारण ही पता नहीं चलेगा। परिजन रिपोर्ट कराने की कह रहे हैं तो बिना पोस्टमार्टम के रिपोर्ट के कैसे हो सकती है। उन्होंने कहा कि वह शव का पोस्टमार्टम तो कराएंगे ही। जिससे मौत की असली वजह पता चल सके।

खबरें और भी हैं...