बहेड़ी में गरजा बुलडोजर, करोड़ों की जमीन कराई मुक्त:नगर पालिका की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई दुकानों, मकानों व प्लाट हुए मुक्त

बरेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर पालिका की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई दुकानों, मकानों व प्लाट हुए मुक्त। - Dainik Bhaskar
नगर पालिका की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई दुकानों, मकानों व प्लाट हुए मुक्त।

बरेली के बहेड़ी नगर पालिका परिषद ने डीएम के आदेश पर अभियान चलाकर नगर पालिका की कब्जा की गई जमीन को शुक्रवार को बुलडोजर से जमीदोज कर कब्जा मुक्त कराया गया।

इस दौरान उप जिलाधिकारी बहेड़ी ने नगर पालिका परिषद, पीएनसी तथा पुलिस विभाग की संयुक्त टीम के साथ नगर पालिका परिषद बहेड़ी की सीमान्तर्गत नैनीताल बाईपास रोड लोधीपुर चौराहे से मोहम्मदपुर चौराहे तक पश्चिमी साईड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर सड़क किनारे हुए स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमण को गिरा दिया गया। इस दौरान जिसने भी विरोध किया पुलिस ने उसके साथ सख्ती कर भगा दिया।

3.1 करोड़ की जमीन कराई मुक्त

डीएम शिवाकांत दिवेदी को पिछले काफी समय ये शिकायतें मिल रही थीं कि नगर पालिका बहेड़ी में करोड़ों की भूमि को भू माफियाओं ने कब्जा कर लिया है। कई बार नगर पालिका ने कब्जा खाली करने के लिए नोटिस भी दिया लेकिन भू माफियाओं पर इसका कोई असर नहीं हुआ। जिसके बाद डीएम ने जमीन खाली करने के आदेश जारी कर दिए।

बरेली के बहेड़ी नगर पालिका परिषद ने डीएम के आदेश पर अभियान चलाकर नगर पालिका की कब्जा की गई जमीन को शुक्रवार को बुलडोजर से जमीदोज कर कब्जा मुक्त कराई।
बरेली के बहेड़ी नगर पालिका परिषद ने डीएम के आदेश पर अभियान चलाकर नगर पालिका की कब्जा की गई जमीन को शुक्रवार को बुलडोजर से जमीदोज कर कब्जा मुक्त कराई।

शुक्रवार को उप जिलाधिकारी बहेड़ी ने नगर पालिका परिषद, पीएनसी तथा पुलिस विभाग की संयुक्त टीम के साथ कब्जे को खाली कराने पहुंचे। इस अभियान में लगभग 1.2 किमी की रेंज में 1500 वर्ग मीटर की जगह को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। लगभग 55 दुकानदारों के टीनशेड, स्लैब डालकर सरकारी रास्ते पर स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमण कर लिया गया था। जिसे इस अभियान के अंतर्गत हटवा दिया गया।

अतिक्रमण अभियान में लगभग 3.1 करोड़ रूपए की भूमि को खाली कराते हुए सड़क को चौड़ाकर पीएनसी के सुर्पुद कर दिया गया। इसी तरह ग्राम रिछा खास के गाटा संख्या 173 रास्ते से वफा और रहमान वफा उर रहमान पुत्र फजलुर रहमान निवासी रिछा का सरकारी भूमि पर से कब्जा मुक्त कराकर लगभग 17 लाख की जमीन को अवमुक्ता कराया गया है।