• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Suicide Threat From 185 Meter High Tower Of Bareilly Factory: There Is A Camphor Making Factory In CBganj Police Station Area, Somehow The Police Brought Down

बरेली...फैक्ट्री के 185 मीटर ऊंचे टावर से आत्महत्या की धमकी:सीबीगंज थाना क्षेत्र के एक कपूर बनाने की है फैक्ट्री, किसी तरह पुलिस ने उतारा

बरेली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
185 मीटर ऊंचे टावर पर चढ़े प्रमोद को किसी तरह पुलिस ने नीचे उतारा - Dainik Bhaskar
185 मीटर ऊंचे टावर पर चढ़े प्रमोद को किसी तरह पुलिस ने नीचे उतारा

बरेली के सीबीगंज स्थित कैँफर फैक्ट्री में उस समय हड़कंप मच गया। जब एक मजदूर फैक्ट्री में बने 185 मीटर ऊंचे टावर पर चढ़कर खुदकुशी की धमकी देने लगा। पहले लोगों को पता चला नहीं चला लेकिन जब लोगोें का ध्यान गया तो हड़कंप मच गया। आनन फानन में फैक्ट्री प्रशासन मौके पर पहुंचा तो कर्मचारियों की भीड़ जुट गई। घंटों चले ड्रामे के बाद किसी तरह पुलिस ने उसे समझाबुझाकर नीचे उतारा। गुरुवार शाम को हुई घटना का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ। इस दौरान पुलिस ने फैक्ट्री कर्मचारियों के साथ युवक के बयान भी दर्ज किए।

साइनेज की समस्या से पीड़ित है युवक

सीबीगंज निवासी कैंफर फैक्ट्री में काम करने वाला प्रमोद आर्य कई सालों से फैक्ट्री में नौकरी कर रहा था। पिछले कुछ महीनों से वह बीमार चल रहा था। इलाज के दौरान डॉक्टराें ने बताया कि उसे साइनेज की बीमारी है। बीमारी के चलते उसने अपनी नौकरी से इस्तीफा भी दिया। फैक्ट्री ने इस्तीफ मंजूर किया लेकिन फिर भी दो महीने की मोहलत दी। गुरुवार शाम अचानक प्रमोद फैक्ट्री पहुंचा और अंदर बने 185 मीटर ऊंचे बने टावर पर चढ़ गया। उस दौरान किसी की नजर उसपर नहीं पड़़ी लेकिन कुछ देर बाद जब उसने शोर मचाना शुरू किया तो कर्मचारियों की नजर पड़ी। कर्मचारियों ने उसे नीचे उतरने के लिए कहा तो वह खुदकुशी की धमकी देने लगा। जानकारी पर फैक्ट्री प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे।

सादे कपड़ों में पहुंची पुलिस, समझाकर उतारा

मामले की जानकारी सीबीगंज इंस्पेक्टर ओम प्रकाश गौतम को लगी तो वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और युवक को नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन वह पुलिस ने देख फिर कूदने की धमकी देने लगा। जिसके बाद इंस्पेक्टर ने कुछ पुलिसकर्मियों को सादे कपड़े में फैक्ट्री के कुछ कर्मचारियों के साथ ऊपर भेजा। जहां काफी समझाने के बाद वह टवर से नीचे उतरा। इस दौरान जब पुलिस ने उसे पूछताछ की तो उसने कहा कि वह काम के बोझ से परेशान है। अब वह नौकरी नहीं करना चाहता है, जब पुलिस कंपनी प्रशासन से बात की उन्होंने बताया कि प्रमोद बीमार है। उसका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। वह अजीबोगरीब हकरतें करता है, वहीं मामले की जानकारी पर ADM सिटी ओम प्रकाश गौतम पहुंचे और पूछताछ के बाद कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। वहीं घटना की जानकारी पर प्रमोद के परिजन पहुंचे फिर किसी तरह उसे समझाकर साथ ले गए।