• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • The Laborers Were Working In The Neighbor's House In Fatehganj West Of Bareilly, Shops Used To Run In The Falling House, The Landlord Also Suppressed

बरेली में दो मंजिला मकान गिरा, 6 दबे:मकान में काम कर रहे थे मजदूर, मकान मालिक भी दबा; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बरेली2 महीने पहले
बिल्डिंग गिरने से दबे मजदूरों को निकालने के लिए मशक्कत करते लोग।

बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। पड़ोस के मकान में काम कर रहे मजदूरों के ऊपर एक दो मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। जिसमें सभी दब गए, बताया जा रहा है कि मलबे के नीचे दबने वालों में करीब पांच मजदूर और मकान मालिक शामिल है। हालांकि स्थानीय लोगों ने मकान मालिक और एक मजदूर को बाहर निकाल लिया है। दोनों को अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया है।

उधर, मौके पर एसपी देहात से लेकर एसडीआरएफ, स्वास्थ्य विभाग समेत तमाम टीमें मौजूद है। दबे हुए लोगों को निकालने की कवायद की जा रही है।

बिल्डिंग गिरने के बाद सड़क पर लोगों की हो गई भीड़ जमा।
बिल्डिंग गिरने के बाद सड़क पर लोगों की हो गई भीड़ जमा।

गिरने वाले मकान में चलती थी दुकान
दरअसल, जो मकान गिरा है उसके मालिक कृष्ण अवतार एक व्यापारी हैं। वह उसी मकान में गैस एजेंसी चलाते हैं और परचून की दुकान का थोक और फुटकर व्यापार भी करते है। बताया जा रहा है कि इनकी इस दुकान में परचून का काफी माल भरा हुआ था। इनके पड़ोस में दीपक गोयल नाम के एक व्यापारी की जमीन पड़ी हुई थी। उसका निर्माण कार्य चल रहा था। दीपक भी एक परचून व्यापारी है। दीपक की खाली पड़ी जमीन में केवल नींव भरने का ही काम हो पाया था। बारिश की वजह से निर्माण कार्य रुका हुआ था। मगर मंगलवार को दोबारा शुरू किया गया था। इसी बीच कृष्ण अवतार की बिल्डिंग गिर गई। जिसमें सभी मजदूर दब गए।

घटना के बाद मौके पर एसडीआरएफ, एसपी देहात, एसएसपी समेत अन्य टीमें भी मौके पर मौजूद हैं।
घटना के बाद मौके पर एसडीआरएफ, एसपी देहात, एसएसपी समेत अन्य टीमें भी मौके पर मौजूद हैं।

घंटों रेस्क्यू के बाद भी एक भी मजदूर नहीं निकल सका
घटना के बाद मौके पर एसडीआरएफ, एसपी देहात, एसएसपी समेत अन्य टीमें भी मौके पर मौजूद हैं। अभी तक पूरी तरह से इसकी जानकारी नहीं हो पाई है कि बिल्डिंग के मलबे में कितने लोग दबे हैं। हालांकि, पांच ज्ञात मजदूरों में से एक को निकाल लिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। उधर, माकन मालिक कृष्ण अवतार की भी हालत नाजुक बताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...