पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बरेली में अवैध निर्माण पर चली जेसीबी:नगर निगम की करीब चार बीघा जमीन पर हो रही थी मकान बनाने की कोशिश, टीम ने अतिक्रमण किया ध्वस्त

बरेली22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम की टीम यहां पर 15 दिन पहले भी गई थी। मगर जेसीबी नहीं होने की वजह से अतिक्रमण नहीं हट सका था। - Dainik Bhaskar
नगर निगम की टीम यहां पर 15 दिन पहले भी गई थी। मगर जेसीबी नहीं होने की वजह से अतिक्रमण नहीं हट सका था।

उत्तर प्रदेश के बरेली में नगर निगम की जमीन पर लगातार अवैध रूप से कब्जे किए जा रहे हैं। जिन्हें कब्जा मुक्त कराने के लिए नगर निगम की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। बुधवार को भी नगर निगम की टीम ने कंजादासपुर में करीब चार बीघा तालाब की जमीन को कब्जा मुक्त कराया। यहां पर लोगों ने मकान बनाने के लिए अवैध तरीके से नींव तक बना ली थी। बहरहाल टीम ने सभी अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए हैं। इस बीच टीम से लोगों की नोकझोंक भी हो गई। हालांकि सरकारी संपत्ति होने की वजह से विरोध ज्यादा नहीं हो सका।

पहले भी हटाया जा चुका था अतिक्रमण
कंजादासपुर में तालाब की जमीन से नगर निगम ने पहले भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी लेकिन कुछ अवैध कब्जे बाकी रह गए थे। तो कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने एक बार अतिक्रमण हटने के बाद दोबारा अतिक्रमण कर लिया था। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद बुधवार को नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

15 दिन पहले भी गई थी नगर निगम की टीम
नगर निगम की टीम यहां पर 15 दिन पहले भी गई थी। मगर टीम के पास जेसीबी नहीं होने की वजह से अतिक्रमण नहीं हट सका था। इसलिए बिना अतिक्रमण हटाए ही टीम वापस आ गई। अधिकारियों की मानें तो करीब दो साल पहले यहां दो दुकानें बना ली गई थीं। इसमें से एक में राशन की दुकान का संचालन भी हो रहा था। शिकायत पर उस समय नगर निगम ने इन दोनों ही दुकानों के निर्माण को ढहा दिया था लेकिन उसका कुछ हिस्सा तोड़ना बाकी रह गया था।

अभियान में यह लोग रहे मौजूद
अतिक्रमण हटाओ अभियान में प्रभारी प्रवर्तन दल सेवानिवृत कर्नल सुधीर भोला, मानचित्रकार हसन, हरीश भारती, नगर निगम तहसीलदार वीके शुक्ला और प्रवर्तन दल के जवानों के साथ अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...