रात में बारिश दोपहर में रही हल्की तपिश:29 मई तक मौसम साफ रहने के आसार, 28 काे छा सकते हैं बादल

बरेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
29 मई तक मौसम साफ रहने के आसार, 28 काे छा सकते हैं बादल। बरेली में आज खिली हल्की धूप। - Dainik Bhaskar
29 मई तक मौसम साफ रहने के आसार, 28 काे छा सकते हैं बादल। बरेली में आज खिली हल्की धूप।

मौसम के बदले मिजाज के बाद से मंगलवार को बरेली में बारिश होने का पूर्वानुमान था लेकिन सोमवार रात के बाद यह महज अनुमान ही रहा। मंगलवार सुबह के समय बादल आसमान में छाए रहे, जबकि दोपहर के बाद मौसम साफ हो गया और धूप खिलने से तापमान में मामूली रूप से बढोतरी देखी गई। सोमवार रात को करीब 3 मिलीमीटर बारिश के चलते पारा गिर गया था, जिससे भीषण गर्मी में लोगों को गर्मी का एहसास नहीं हुआ।

अधिकांश घरों के एसी-कूलर बंद

इसका असर लोगों के घरों पर भी दिखाई पड़ा। अधिकांश घरों में एसी और कूलर लोगों को बंद करने पड़े। मौसम विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 33.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। जो सामान्य से करीब 5 डिग्री सेल्सियस से कम था।

मौसम विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 33.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।
मौसम विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 33.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस से 20.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा गया है। इस बारे में पंतनगर के कृषि विश्विद्यायल के मौसम वैज्ञानिक डाक्टर RK सिंह ने बताया था कि अब 29 मई तक मौसम साफ रहेगा। हालांकि 28 मई को बादल छाने के साथ मामूली बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि आज भी बरेली में धूप सुबह से ही हल्की है।

प्रदूषण का स्तर संतोषजनक नहीं

बरेली का एयर क्वालिटी इंडेक्स ( AQI ) आज 41 अंक पर है। प्रदूषण विभाग की माने तो प्रदूषण का यह स्तर संतोषजनक नहीं है। हालांकि उनका कहना है कि बरेली शहर में इन दिनों स्मार्ट सिटी का काम तेजी से चल रहा है। जिसके चलते शहर में कई ओवरब्रिज और डिवाइडर बनने का काम चल रहा है। जिसके चलते प्रदूषण का स्तर सिर्फ संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है।