पुलिस हिरासत से दो पशु तस्कर फरार:मेडिकल कराने CHC गए थे पशु तस्कर, एक सिपाही दो होमगार्ड पर मुकदमा

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़े जाने के बाद थाने में इस तरह बैठे थे पशु तस्कर इमरान और हसीब। - Dainik Bhaskar
पकड़े जाने के बाद थाने में इस तरह बैठे थे पशु तस्कर इमरान और हसीब।

बरेली में हाफिजगंज पुलिस कस्टडी से दो पशु तस्कर भाग निकले। घटना उस समय हुई जब एक सिपाही और होमगार्ड दोनों पशु तस्कर को मेडिकल के लिए नवाबगंज सीएचसी लेकर गए थे। तस्करों के भागने की जानकारी जैसे ही अफसरों को लगी हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस ने यह मामला दबाए रखा।

इस दौरान जिले भर की पुलिस को अलर्ट किया गया तो पुलिस ने एक पशु तस्कर को कुछ घंटे बाद पकड़ लिया लेकिन दूसरा नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस ने गुपचुप तरीके से सिपाही और दो होमागार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। फिलहाल पुलिस फरार पशु तस्कर की तलाश में पीलीभीत में दबिश दे रही है।

ग्रामीणों ने पिटाई कर सौंपा था पुलिस को

एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल की माने तो रविवार रात हाफिजगंज के कुंवरपुर बंजरिया गांव में दो पशु तस्कर पशु चोरी करने आए थे। वह एक ग्रामीण की भैंस खोल रह थे कि इसी दौरान ग्रामीण की नींद खुल गई तो शो मचाने पर दोनों पशु तस्कर भागने लगे। जिसके बाद ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया और पिटाई कर हाफिजगंज पुलिस को सौंप दिया था। पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम इमरान और हसीब निवासी पीलीभीत बताया। जिसके बाद मंगलवार शाम सिपाही वरुण कुमार, होमगार्ड ओम प्रकाश और प्रेमपाल दोनों पशु चोरों को जेल भेजने से पहले मेडिकल कराने के लिए नवाबंज सीएचसी लेकर गए। आरोप है कि इसी दौरान सिपाही और होमगार्ड को धक्का देकर दोनों पशु तस्कर जंगल में भाग गए। पुलिस ने उनका पीछा किया लेकिन पकड़ नहीं सके।

जिसके बाद कई घंटे सिपाही और दोनों होमगार्ड दोनों तस्करों को जंगलों में तलाशते रहे लेकिन वह नहीं मिले। देर रात वह थाने पहुंचे और सूचना दी तो हंडकंप मच गया। जिसके बाद थाने की फोर्स ने कांम्बिंग की और करी चार घंटे बाद तस्कर इमरान को पकड़ लिया लेकिन हसीब का अभी तक पता नहीं चला। जिसके बाद मामले की जानकारी अफसरों को हुई तो लापरवाही बरतने वाले सिपाही वरुण और होमगार्ड ओमप्रकाश व प्रेमपाल के खिलाफ गुपचुप तरीके से मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस फरार तस्कर असीब की तलाश में पीलीभीत में दबिश दे रही है। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि लापरवाही बरतने वाले सिपाही होमगार्ड पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक तस्कर को पकड़ लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।