चौकी में आत्मदाह करने पहुंचे युवक को पुलिस ने बचाया:शराब के नशे में बताया गया युवक, सिपाही पर जबरन मारपीट का लगाया आरोप

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शराब के नशे में बताया गया युवक, सिपाही पर जबरन मारपीट का लगाया आरोप पुलिस युवक का मेडिकल कराकर अस्पताल में कराया भर्ती। - Dainik Bhaskar
शराब के नशे में बताया गया युवक, सिपाही पर जबरन मारपीट का लगाया आरोप पुलिस युवक का मेडिकल कराकर अस्पताल में कराया भर्ती।

बरेली के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के कोहड़ापीर चौकी में सोमवार शाम एक युवक ज्वलनशील पदार्थ लेकर आत्मदाह करने पहुंचे गया। इस दौरान मौके पर मौजूद चौकी के सिपाहियो ने उसे किसी तरह काबू किया। पुलिस की माने तो आरोपित शराब के नशे में था। उसका आरोप था कि चौकी के एक सिपाही ने उससे जबरन मारपीट की और उसके 35 सौ रुपये ले लिए। मामले की जानकारी पर एसएसपी ने युवक को मेडिकल कराने के निर्देश देते हुए सिपाही के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

पड़ोसी से विवाद के चक्कर में पिटाई का आरोप

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि प्रेमनगर के कोहड़ापीर चौकी क्षेत्र निवाीस कुलदीप भारद्वाज नाम के युवक का पड़ोसी से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है। कुलदीप की शिकायत होने पर कोहड़ापीर चौकी का सिपाही गौतम गिरी कुलदीप को पकड़कर चौकी लाया था। कुलदीप सोमवार शाम को अचानक शराब के नशे में चौकी ज्वलनशील पदार्थ लेकर पहुंचा और कहा कि अब वह यही पर आत्मदाह करेगा।

इस दौरान मौजूद सिपाहियों ने उसे काबू में किया और समझाया। कुलदीप का आरोप है कि पड़ोसी के विवाद के आराेप में चौकी का सिपाही गौतम ने उसे चौकी लाकर मारपीट ताे की ही साथ ही उसके 35 सौ रुपये भी छीन लिए। जिससे परेशान होकर वह आत्मदाह करने आया है। फिलहाल मामले की जानकारी एसएसपी रोहित सिंह सजवाण को हुई तो उन्होंने कुलदीप को जिला अस्पताल मेडिकल के लिए भेजवाया और आरोपित सिपाही के खिलाफ सीओ को निष्पक्ष जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि कुलदीप नाम के युवक के आरोप पर सिपाही के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि कुलदीप का पड़ोसी से विवाद है। उसी मामले में उसे चौकी बुलाया गया था। कुलदीप जब आत्मदाह करने पहुंचा तो वह नशे में था।