कप्तानगंज में डबल डेकर बस में लगी आग:यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर बचाई जान, गुजरात से जा रही थी पश्चिम बंगाल

हरैया, बस्ती4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हाईवे पर एक डबल डेकर बस में आग लग गई। यात्री चीखते-चिल्लाते खिड़कियों से कूदकर भागने लगे। आसपास के लोगों ने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर आग पर काबू पाया। सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

गुजरात के गांधीधाम से यात्रियों को लेकर एक डबल डेकर बस पश्चिम बंगाल जा रही थी। उसमें 70 यात्री सवार थे। रविवार दोपहर 3 बजे कप्तानगंज के ओवर ब्रिज पर शॉर्ट सर्किट से बस में आग लग गई। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। महिलाएं, बच्चे और पुरुष बस की खिड़कियों से कूदकर भागने लगे।

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हाईवे पर एक डबल डेकर बस में लगी आग के बाद सड़क पर खड़े यात्री
कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हाईवे पर एक डबल डेकर बस में लगी आग के बाद सड़क पर खड़े यात्री

स्थानीय लोगों ने पाया आग पर काबू

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लाेग मौके की ओर दौड़े और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर आग पर काबू पाया। सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था।

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हाईवे पर एक डबल डेकर बस में आग लगने के बाद यात्रियों ने कूदकर बचाई जान।
कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हाईवे पर एक डबल डेकर बस में आग लगने के बाद यात्रियों ने कूदकर बचाई जान।

बस से कूदने में एक यात्री घायल

बस में सवार एक यात्री धर्मेंद्र पासवान पुत्र शिव राम निवासी गोपी पट्टी खिड़की से कूदकर भागते समय गिरकर घायल हो गया, जिसे पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

हाईवे पर लगी वाहनों की लंबी लाइन

इस दौरान करीब आधे घंटे अयोध्या-गोरखपुर नेशनल हाईवे पर गाड़ियों का लंबा जाम लगा रहा। बाद में एनएचआई कर्मचारियों ने बस को हटवाकर यातायात सुचारु कराया। प्रभारी निरीक्षक कप्तानगंज शशांक शेखर राय ने बताया कि किसी तरीके का कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं...