• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Basti
  • 10 Lakh Ransom Demanded From The Trader In The Settlement: Threatening To Kill Son, Businessman Is Not Leaving The House After Phone Call

बस्ती में व्यापारी से मांगी 10 लाख फिरौती:बेटे को जान से मारने की धमकी, फोन आने के बाद से घर से निकल नहीं रहा व्यापारी

बस्ती6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में अभी नहीं है। - Dainik Bhaskar
एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में अभी नहीं है।

एक काल से पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के पाण्डेय बाजार निवासी गल्ला किराना के एक व्यवसायी का पूरा परिवार डरा सहमा है। दो दिनो से परिवार डर के कारण घर से बाहर नहीं निकला है। व्यवसायी को फोन करके एक व्यक्ति ने उससे 10 लाख रूपए की फिरौती की मांग की है। मांग पूरी न होने पर बेटे को मार डालने की धमकी दी है। फोन काल आने के बाद से व्यवसायी परिवार ने अपने को घर में बन्द कर लिया है। परिवार में सिर्फ रोना मचा है।

पुलिस को न बताने की धमकी
व्यवसायी प्रदुम्न कुमार गुप्ता का कहना है कि पुरानी बस्ती पुलिस को मामले में लिखित तहरीर दी गई है। बावजूद इसके पुलिस ने कुछ नहीं किया। दूसरी बार फोन काल आने के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा है। व्यवसायी को फोन करने वाले ने अपना नाम हनुमंत पाण्डेय बताते हुए 10 लाख रूपए की डिमांड की। व्यवसायी ने जब इतना पैसा न होने की बात कही तो फोन काल करने वाले ने खुली धमकी दी कि यदि डिमांड पूरी नहीं हुई तो वह अपना बेटा खो देगा। पुलिस को भी न बताने की धमकी दी गई है।

व्यपारी ने ऑडियो किया रिकॉर्ड

व्यवसायी और फोन काल करने वाले के बीच हुई बातचीत का आडियो रिकार्ड भी है। जिस व्यक्ति ने काल कर 10 लाख रूपए की फिरौती मांगी है, उसकी बातचीत से ऐसा लगता है कि वह व्यवसायी और उसके परिवार से पूरी तरह परिचित है। बाकायदा उसने फोन पर व्यवसायी और उसके पुत्र का नाम तक लिया है। 26 नवम्बर को फोन काल आने के बाद से डरे सहमें व्यवसायी ने इससे पुरानी बस्ती पुलिस को अवगत कराया। लिखित तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

एसपी बोले- संज्ञान में नहीं मामला

दूसरी बार व्यवसायी के मोबाइल पर उसी शख्स की फिर से काल आई और 10 लाख रूपए की डिमांड करते हुए धमकी दी गई कि यदि उसने डिमांड पूरी नहीं किया तो अपने लड़के को खो देगा। इसके बाद से पूरा परिवार डर के साए में जी रहा है। दो दिन से पूरे परिवार ने अपने को घर में कैद सा कर लिया है। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में अभी नहीं है। पुरानी बस्ती एसओ व्यवसायी के घर भेजकर मामले की जांच की बात की है। वहीं दूसरी ओर मौके पर एसओ पुरानी बस्ती पहुंचकर व्यवसायी के परिवार वालों से वार्ता कर रहे हैं।