बस्ती में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार:20 से ज्यादा मुकदमों में था वांछित, तमंचा और बाइक भी बरामद

बस्ती7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बदमाश को घायल हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। - Dainik Bhaskar
बदमाश को घायल हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बस्ती पुलिस एवं स्वाट टीम ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त पर बस्ती में 6, गोरखपुर में 12, सिद्धार्थनगर में हत्या के प्रयास, लूट, गैगेस्टर समेत अन्य आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज है। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में व्यापारी को गोली मारकर लूट का प्रयास करने के मामले में भी आरेपी वांछित था।

चौकी प्रभारी को लगी गोली

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र के चैनपुरवा ओवरब्रिज के नीचे बिना नम्बर की बाइक को रोका। जिस पर बाइक सवार ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में चौकी प्रभारी दक्षिण दरवाजा जितेन्द्र सिंह घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने बदमाश को पैर में गोली मारकर दबोच लिया।

अभियुक्त की पहचान गोरखपुर के चिउटहा निवासी सूरज जायसवाल पुत्र गोरख जायसवाल के रूप में हुई। गोली लगने से घायल बदमाश और चौकी प्रभारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लूट के दौरान व्यापारी को मारी थी गोली

बदमाश के कब्जे से 315 बोर का तमंचा, चोरी की बाइक और 43 सौ रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक पुरानी बस्ती क्षेत्र में व्यापारी को गोली मारने में सूरज जायसवाल और सिद्धार्थनगर जिला कारागार में बंद उसका साथी गोविन्द संलिप्त था। पुलिस वाराणसी समेत अन्य जनपदों में सूरज के अपराधों की जानकारी जुटा जा रही है।