• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Basti
  • 3 Arrested For Demanding 10 Lakh Extortion From Businessman In Basti: Extortion Was Sought In The Name Of A Miscreant In Jail, 2 Pistols And Stolen Mobile Were Also Recovered

बस्ती...व्यापारी से 10 लाख रंगदारी मांगने वाले 3 गिरफ्तार:जेल में बंद बदमाश के नाम से मांगी थी रंगदारी, 2 तमंचे और चोरी का मोबाइल भी बरामद

बस्ती7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 25 हजार का इनाम दिया है। - Dainik Bhaskar
खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 25 हजार का इनाम दिया है।

बस्ती के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के पाण्डेय बाजार निवासी गल्ला किराना व्यवसायी प्रद्युम्न कुुमार गुप्ता से फोन काल कर 10 लाख रुपए रंगदारी मांगने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी की है। इस खबर को भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था।

रंगदारी मामले में गिरफ्तार लोगों में वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के मझौवामीर निवासी नीरज पटवा, गोण्डा जिले के छपिया थाना क्षेत्र के केवटहिया बभनान निवासी भोला निषाद, वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के बेलभरिया के मूल निवासी और वर्तमान में पैड़ा चौराहा के पास रहने वाले श्रवण पटवा शामिल हैं। पुलिस ने तीनों को गौर तिराहे से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 315 बोर का 2 तमंचा, चोरी का दो मोबाइल, चोरी का सिमकार्ड बरामद किया गया है। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 25 हजार का इनाम दिया है।

दोस्त और रिश्तेदार के साथ मिलकर रची साजिश

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए भोला निषाद ने बताया कि उसके रिश्तेदार श्रवण पटवा नमकीन बनाने का कारोबार करते हैं। बेसन, तेल आदि सामान वह व्यवसायी प्रद्युम्न की दुकान से लाता था। अधिक बकाया हो जाने के कारण प्रद्युम्न ने उधार देने से मना कर दिया। वह भी अपनी बहन की शादी में काफी रुपयों का कर्जदार हो गया था। इसके बाद उसने अपने दोस्त और रिश्तेदार के साथ मिलकर रंगदारी मांगने की साजिश रची।

हिस्ट्रीशीटर है घटना का मास्टर माइंड

हत्या के मामले में सजायाफ्ता सिद्धार्थनगर जेल में बन्द एक बदमाश हनुमंत पाण्डेय का नाम लेकर चोरी की मोबाइल और सिम के माध्यम से फोन कर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगा था। बताया कि पूरे घटना का मास्टर माइंड श्रवण पटवा रहा, जो वाल्टरगंज थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है।

क्या है मामला?

पाण्डेय बाजार निवासी व्यवसायी प्रद्युम्न को फोन कर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। न देने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पूरा परिवार दो बार फोन काल आने के बाद से काफी डरा सहमा रहा। डर के कारण घर से बाहर तक नहीं निकला।

26 नवम्बर को पहला फोन काल आने के बाद डरे सहमे व्यवसायी ने पुरानी बस्ती पुलिस को मामले में लिखित तहरीर दी। लेकिन इसके बावजूद जब पुलिस ने कुछ नहीं किया और दूसरी बार फोन काल आई तो उसने मीडिया की मदद ली। इसके बाद मामला एसपी तक पहुंचा और 29 नवम्बर की देर शाम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की।