बस्ती में मिला ओमीक्रोन का मरीज:55 नये कोरोना संक्रमित मिले, एक्टिव केस की संख्या 495 पहुंची, बढ़ाया गया सैम्पलिंग और जांच का दायरा

बस्ती5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस्ती में मिला ओमीक्रोन का मरी - Dainik Bhaskar
बस्ती में मिला ओमीक्रोन का मरी

बस्ती में जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बावजूद इसके लोग कोरोना से बचाव के प्रति गंभीर नहीं है। सोमवार को 55 कोरोना संक्रमितों की आई रिपोर्ट के साथ जिले में एक्टिव केस की संख्या 495 पहुंच गई है। पॉजिटिव मिले सभी मरीजों को होम क्वारंटीन किया गया है। अब तक मिले संक्रमितों में एक में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है, जबकि कोरोना से एक की मौत हुई है। 38 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।

एसीएमओ एवं कोरोना के जिले के नोडल डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भीड़ भाड़ वाले स्थानों और सार्वजनिक स्थलों पर मौजूद लोगों का सैम्पल लेकर उसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। कोविड जांच के लिए सैम्पल लिए जाने के लिए टीमें लगाकर जांच का दायरा बढ़ाया गया है। रेलवे स्टेशन पर मुंबई, दिल्ली से आने वाले प्रवासियों का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है।

कोरोना गाइडलाइंस का पालन का करने का निर्देश

कस्बों, बाजारों, चौराहों पर टीम जांच कर रही है। शहर के सीमा पर एक टीम जांच कर रही है, जो नमूना एकत्रित कर मौके पर एंटीजन करती है। लक्षण वाले लोगों का नमूना आरटीपीसीआर के लिए भेजा जा रहा है। कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जा रही है। जिन लोगों ने कोविड टीकाकरण करा लिया है। उनके लिए भी जरूरी है कि वे भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। लोगों को कोरोना से सचेत भी किया जा रहा है कि वह गाइडलाइंस का पालन करें। भीड़भाड़ में जाने से बचें।

नोडल अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित लोगों को अभी होम क्वारंटीन किया जा रहा है, क्योंकि जितने भी संक्रमित मिले हैं, उनमें कोई भी गंभीर नहीं है। बताया कि कोरोना के तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है। लेवल वन के चार अस्पताल बनाए गए हैं। इसके अलावा हर्रैया में भी 30 बेड का कोरोना वार्ड बनाया गया है। मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा इकाई ओपेक चिकित्सालय कैली में संसाधनों से युक्त लेवल टू का अस्पताल संचालित हो रहा है। यहां मरीजों को सभी सुविधाएं दी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...