• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Basti
  • Case Was Filed Against The Fertilizer Shopkeeper In Basti, More Money Was Taken From The Farmer, Truth Came Out In DM's Investigation

बस्ती में खाद दुकानदार पर दर्ज हुआ मुकदमा:किसान से लिया था अधिक रुपया, DM की जांच में सच आया सामने

बस्ती5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तहरीर के आधार पर सोनहा पुलिस मेसर्स बालाजी ट्रेडर्स के विरूद्ध आवश्यक बस्तु अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। - Dainik Bhaskar
तहरीर के आधार पर सोनहा पुलिस मेसर्स बालाजी ट्रेडर्स के विरूद्ध आवश्यक बस्तु अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

बस्ती में किसानों से खाद का अधिक मूल्य लेने के मामले में खाद दुकानदार के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। शनिवार को एक किसान द्वारा खाद का अधिक मूल्य लिए जाने की शिकायत बाद डीएम सौम्या अग्रवाल ने इसकी जांच पीडी कमलेश सोनी से कराई। सामान्य ग्राहक बनकर पीडी कमलेश सोनहा बाजार स्थित मेसर्स बालाजी ट्रेडर्स उर्वरक विक्रेता की दुकान पर बाइक से पहुंचे. उन्होंने दुकानदार से यूरिया और डीएपी का दाम पूछा था तो उसने दोनो खाद के दाम बढ़ाकर बताए।

दुकानदार ने यूरिया खाद का मूल्य 266 की जगह 3 सौ रूपए और डीएपी खाद का 12 सौ रूपए की जगह 13 सौ रूपए मांगा था। जब कमलेश ने कहा कि यह दाम अधिक है तो उसने इससे कम दाम पर खाद देने से मना कर दिया था। इसके बाद कमलेश सोनी ने उनसे थोड़ी दूर पर खड़े जिला कृषि अधिकारी मनीष कुमार सिंह को बुलाया और उन्हे दुकानदार द्वारा खाद का अधिक मूल्य लिए जाने की जानकारी देते हुए विधिक कार्यवाही करने को कहा। इसके बाद मौके पर ही खाद की दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई थी।

दुकान को सील करने के बाद खाद दुकानदार से इस बारे में जवाब मांगा गया था। लेकिन वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। किसानों की शिकायत, मौके पर जांच में अधिक मूल्य लेने की पुष्टि के बाद जिला कृषि अधिकारी द्वारा सोनहा थाने पर तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। तहरीर के आधार पर सोनहा पुलिस मेसर्स बालाजी ट्रेडर्स के विरूद्ध आवश्यक बस्तु अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है।