बस्ती में अग्निपथ योजना रद्द करने की मांग:सेना में स्‍थाई भर्ती शुरू करने की मांग, जनवादी नौजवान सभा ने दर्ज कराया विरोध

बस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तहसीलदार को ज्ञापन देने के लिए जाते जनवादी नौजवान सभा के सदस्य। - Dainik Bhaskar
तहसीलदार को ज्ञापन देने के लिए जाते जनवादी नौजवान सभा के सदस्य।

बस्ती में अग्निपथ योजना रद्द करने और सेना में रिक्‍त पदों पर स्‍थाई भर्ती शुरू करने सहित 3 सूत्रीय मांगों को लेकर भारत की जनवादी नौजवान सभा ने विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

विकास भवन के निकट विरोध प्रदर्शन करते हुए भारत की जनवादी नौजवान सभा के पदाधिकारियों, सदस्‍यों ने सेना में रिक्त पदों पर स्थायी भर्ती आरंभ करो, अग्निपथ योजना रद्द करो, देश की सुरक्षा, प्रभुता के साथ खिलवाड़ बंद करो के नारे लगाए।

जुलूस निकालने की प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

जनौस के जिलाध्यक्ष शिव चरण निषाद ने बताया कि जनौस की राज्य कमेटी ने अग्नि पथ रद्द करो सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर 19 जून से 21 जून तक तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन का प्रान्त व्यापी आह्वान किया था। जिला कमेटी ने धारा 144 लग जाने के बाद 18 जून को एसडीएम सदर को अनुमति के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। 21 जून को दिन में 11 बजे एसडीएम कार्यालय से संपर्क करने पर ज्ञात हुआ कि प्रार्थना पत्र अभी लंबित है। ऐसी स्थिति में प्रशासन से बनी सहमति के आधार पर जुलूस का कार्यक्रम स्थगित करते हुए विकास भवन के निकट ही प्रशासन के द्वारा आकर ज्ञापन लेने पर सहमति बनी।

तलसीलदार को ज्ञापन सौंपते लोग।
तलसीलदार को ज्ञापन सौंपते लोग।

सेना से खिलवाड़ बंद करने की मांग

कार्यक्रम के अनुरूप जनौस के साथी विकास भवन के निकट इकट्ठा हुए जोरदार नारो के बीच तहसीलदार सदर ने मौके पर पहुंच कर राष्ट्रपति को संबोधित 3 सूत्रीय ज्ञापन स्वीकार किया। ज्ञापन में अग्निपथ योजना रद्द किए जाने, देश की सुरक्षा, प्रभुता के साथ खिलवाड़ बंद करने, सेना में रिक्त स्थानों पर स्थाई भर्ती तत्काल प्रारंभ करने की मांग शामिल है।

प्रदर्शन में नवनीत यादव ,प्रमोद, शेषमणि, अभिषेक, अनिता, इंद्रावती, राम प्रकाश, दीप नारायण मिश्र, रामजीत, जोगेन्दर, रुखसाना, साज़िरुन्निशा, काशीराम, जगनारायण, उदयराज, छोटू आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...