बस्ती में पूर्वांचल विकास बोर्ड की बैठक संपन्न:8 मंडल और 28 जिलों के कास पर चर्चा, जिलो से आए बोर्ड सदस्‍यों ने रखी बात, दिए सुझाव

बस्तीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्वांचल विकास बोर्ड की बैठक मंडलायुक्त सभागार में हुई। बैठक में बस्ती मंडल के साथ पूर्वांचल के 8 मंडल और 28 जिलों के समग्र विकास के संबंध में चर्चा की गई। बोर्ड में नामित अलग-अलग जिलों के सदस्यों ने वहां की समस्याओं को रखा। इस दौरान नरेंद्र सिंह ने कहा कि अधिकारीगण सरकार की मंशा के अनुरूप विकास कार्यों को तेजी से लागू करें, आम जनता को योजनाओं का लाभ दिलाएं,उनके समस्याओं का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करें।

पूर्वांचल विकास बोर्ड में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, पूर्वांचल में स्थित विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर सदस्य है। बोर्ड का उद्देश्य पूर्वांचल के समग्र विकास से संबंधित सुझाव देना है। बोर्ड के अध्यक्ष प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं है। बैठकों में प्राप्त सुझावों से शीघ्र ही उन्हें अवगत कराया जाएगा।

पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्रा ने कहा कि पूर्वांचल के विकास के लिए सभी को मिलजुल कर कार्य करना होगा, भूमि डाटा का डिजिटाइजेशन कराने, पेयजल उपलब्ध कराने पर विशेष जोर दिया।

पूर्वांचल विकास बोर्ड की बैठक मंडलायुक्त सभागार में हुई।
पूर्वांचल विकास बोर्ड की बैठक मंडलायुक्त सभागार में हुई।

सांसद जय प्रकाश निषाद, एमएलसी (प्रयागराज) केपी श्रीवास्तव,बोर्ड सदस्य राज कुमार शाही (देवरिया), बौद्ध अरविन्द्र सिंह पटेल (बस्ती), जितेन्द्र पाण्डेय (गाजीपुर), परदेशी रविदास (महराजगंज), विजय शंकर यादव (गोरखपुर), ओम प्रकाश गोयल (सोनभ्रद्र), अशोक चौधरी (प्रयागराज), विजयविक्रम सिंह (अमेठी) बैठक में मौजूद रहे। आम आदमी की समस्‍याओं के समाधान के लिए अधिकारियों के मौके पर जाने को कहा। बस्‍ती में विद्युत लाइन लास को कम करने, आयुष विभाग को मजबूत करने को कहा गया। ग्रामीण क्षेत्र में तैनात डॉक्टरों की उपस्थिति उनके कार्य स्थल पर सुनिश्चित कराया जाए।

बैठक में बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा।
बैठक में बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा।

ये लोग रहे मौजूद
बैठक में विशेष सचिव नियोजन आरएनएस यादव, निदेशक क्षेत्रीय नियोजन प्रभाग विजय कुमार अग्रवाल, अपर आयुक्त प्रशासन गोरेलाल शुक्ल, संयुक्त विकास आयुक्त पद्मकान्त शुक्ल, अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. चन्द्रप्रकाश कश्यप, महेश शुक्ल, उप निदेशक अर्थ एवं संख्या अमजद अली अंसारी, वरिष्ठ शोध अधिकारी राजेश सिंह लोधी, तेजई प्रसाद, डीएम प्रियंका निरंजन सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...