बस्ती में तीन हत्यारोपी गिरफ्तार:पूर्व प्रमुख के पति का किया था कत्ल, अब तक 11 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

बस्ती7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने सभी हत्यारोपियों को पकड़कर भेजा जेल - Dainik Bhaskar
पुलिस ने सभी हत्यारोपियों को पकड़कर भेजा जेल

बस्ती में पूर्व ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह के पति जीतेन्द्र सिंह की हत्या मामले में फरार चल रहे 25 - 25 हजार के इनामी तीन आरोपियों को पुलिस व एंटीनारकोटिक्स टीम ने रोडवेज तिराहे के पास से गिरफ्तार किया है। जिनकी गिरफ्तारी की गई है उनमें लालगंज थाना क्षेत्र के भरवलिया गांव निवासी वीरेन्द्र बहादुर पाल उर्फ बब्बू पाल, विषाल पाल, टुनटुन पाल उर्फ कृष्ण कुमार पाल शामिल है।

सभी हत्यारोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

इससे एक दिन पूर्व गुरूवार को 25 हजार के एक आरोपी मोनू पाल उर्फ शैलेन्द्र पाल को मुण्डेरवा थाना क्षेत्र के त्रिमूर्ति चौराहे के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जीतेन्द्र पाल की हत्या में वांछित सभी 11 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

तहरीर में 7 लोगों को किया गया था नामजद

हत्या के मामले में 7 नामजद के अलावा पुलिस ने हत्या की साजिश रचने के आरोप में पूर्व ब्लाक प्रमुख मुण्डेरवा थाना क्षेत्र के अमरडोभा निवासी रमेश बहादुर सिंह के पुत्र अमित सिंह उर्फ छोटू, लालगंज थाना क्षेत्र के भरवलिया निवासी वीरेन्द्र बहादुरपाल उर्फ बब्बू पाल, विशाल पाल, टुनटुन पाल का नाम बढ़ाया है। इसके अलावा दो अन्य के नाम भी शामिल किए गए है।

2 जनवरी को हुआ था हमला, लखनऊ में तोड़ा था दम

जिले में 2 जनवरी को बनकटी बाजार में पूर्व प्रमुख रघुनाथ सिंह के छोटे भाई एवं बनकटी ब्लाक की पूर्व प्रमुख नीलम सिंह के पति जितेन्द्र सिंह पर जानलेवा हमला किया गया था। मामले में जितेन्द्र पाल के भतीजे रामायण सिंह की तहरीर पर लालगंज थाना क्षेत्र के भरवलिया निवासी मोनू पाल, गब्बर पाल, पीयूष पाल, आकाष पाल, शनि पाल, विवेक पाल, पुनीत पाल के विरूद्ध बल्वा, हत्या का प्रयास, छिनैती, सहित अन्य धाराओं के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था।

तीनों बाहर भागने की फिराक में थे

इस जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल जितेन्द्र ने लखनऊ में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने मुकदमें में हत्या की धारा बढ़ाई। नामजद 6 आरोपियों को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बाद में एक और आरोपी की गिरफ्तारी की थी। पुलिस की जांच में 4 और नाम हत्या मामले में प्रकाष में आए, जिन्हे मुकदमें में शामिल किया गया। उनकी गिरफ्तारी के लिए 25- 25 हजार रूपए का इनाम रखा गया था। एसपी आषीष श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में वांछित 25-25 हजार के तीन आरोपियों को शुक्रवार को रोडवेज तिराहे के पास से लालगंज पुलिस एवं एंटी नारकोटिक्स टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया। वे बाहर भागने की फिराक में थे।

खबरें और भी हैं...