बस्ती में एस्प्रा ज्वैलर्स शॉप पर धोखाधड़ी का मुकदमा:2 महीने पहले रिटायर्ड फौजी ने की थी शिकायत, 4 सितम्बर को पकड़ी गई थी घटतौली

बस्ती7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वरिष्ठ निरीक्षक की तहरीर पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। - Dainik Bhaskar
वरिष्ठ निरीक्षक की तहरीर पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

बस्ती के गांधीनगर स्थित एस्प्रा ज्वैलर्स के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। विधिक माप विज्ञान विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक अशोक कुमार सिंह की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने इलेक्ट्राॅनिक कांटे से तौल में धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज किया है।

बता दें कि 4 सितम्बर को शहर के प्रतिष्ठित ज्वैलरी की दुकान एस्प्रा ज्वैलर्स शॉप पर ज्वैलरी खरीदने आए रिटायर्ड फौजी गंगा यादव ने घटतौली की शिकायत की थी। बताया कि आभूषण खरीद के बाद बिल कटवाया और आभूषण लेने से पहले उन्होंने एक बार फिर से उसका इलेक्ट्रिक भार मशीन पर तौल देख लिया जो बिल में अंकित आभूषण के भार से अलग था।

दुकानदार से ब्योरा जमा करने को कहा

दुकानदार से शिकायत की, जिस पर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। तौल में घटतौली की शिकायत एसडीएम सदर से करने के बाद मौके पर एसडीएम सदर भी पहुंचे, बांट-माप विभाग की टीम ने पहुंचकर छानबीन करते हुए पिछले एक महीने में हुए आभूषण बिक्री का ब्योरा दुकानदार से जमा करने को कहा।

तौल में मिली थी गड़बड़ी

मौके पर पहुंचे विधिक माप विज्ञान के वरिष्ठ निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने शिकायत की सत्यता की जांच के लिए खरीदे गए ज्वैलरी की फिर से तौल कराई तो उसमें मानक से अधिक अंतर मिला था। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन को सील करने की कार्रवाई की गई थी। मामले में दो माह बाद विधिक माप विज्ञान के वरिष्ठ निरीक्षक द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है।