बस्ती में 17 साल की किशोरी से रेप:3 माह की गर्भवती होने पर परिवार को हुई जानकारी, गांव का ही रहने वाला है आरोपी

बस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बस्‍ती जिले में हर्रैया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 17 वर्षीय किशोरी के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्‍कर्म किया। इसका पता तब चला जब उसकी तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे डाक्‍टर के पास ले गए। जांच में उसके 3 माह की गर्भवती होने की बात सुनकर परिजनों के होश उड गए। किशोरी ने पूछताछ में गांव के ही एक युवक द्वारा उसे बहका फुसलाकर अपने साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी दी। इसके बाद पीडिता की मां ने हर्रैया थाने में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी।

तबियत बिगड़ने पर गर्भवती होने का पता चला

पीड़ित किशोरी की माने तो गांव के ही एक युवक ने उसे प्‍यार का झांसा दिया। बहका फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी उसके झांसे में आ गई, इसके बाद युवक ने उसकी आबरू लूट ली। इस बात का शायद पता नहीं चल पाया, लेकिन 3 माह पूर्व हुए इस दुष्‍कर्म के बाद उसे गर्भ ठहर गया। जब किशोरी की तबियत बिगड़ी तो उसकी मां उसे डाक्‍टर के पास ले गई, जहां उसके 3 माह की गर्भवती होने का पता चला। पीडित किशोरी के पिता का निधन हो चुका है। पीड़िता और आरोपी दोनों एक ही जाति के हैं। पीड़िता उसके घर आती जाती थी जिसका फायदा उठाकर आरोपी ने उसे अपने जाल में फंसाया। बेटी के 3 माह की गर्भवती होने की जानकारी के बाद उसकी मां सकते में आ गई। पूछने के बाद पीड़िता ने आरोपी युवक का नाम बताया। इसके बाद बेटी को न्‍याय दिलाने के लिए मां ने थाने पर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी।

एसओ हर्रैया शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ बलात्‍कार और पाक्‍सो एक्‍ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराकर आवश्‍यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...