• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Basti
  • The Man Who Ran A Fake Cheese Factory In Basti Was Arrested For A Reward Of 25 Thousand, 7 Months Ago 15 Quintals Of Fake Cheese Was Recovered

बस्ती में नकली पनीर की फैक्ट्री चलाने वाला गिरफ्तार:25 हजार का था इनाम, 7 महीने पहले 15 कुंतल नकली पनीर हुआ था बरामद

बस्तीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
12 मई को एसडीएम सदर के नेतृत्व में एसओजी टीम ने छापामारी कर 15 कुंतल नकली पनीर की बरामदगी की गई थी। - Dainik Bhaskar
12 मई को एसडीएम सदर के नेतृत्व में एसओजी टीम ने छापामारी कर 15 कुंतल नकली पनीर की बरामदगी की गई थी।

बस्ती में नकली पनीर बनाने के मामले में वांछित 25 हजार रूपए के इनामी को पुलिस ने एक तमंचा के साथ गिरफ्तार किया है। बताते चलें कि, बीते दिनों छापामारी के दौरान अवैध कारोबार संचालक गाजीपुर जिले के करण्डा थाना क्षेत्र के जमुआंव गांव निवासी संजय कुमार पकड़ में नहीं आया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए एसपी ने 25 हजार रूपए इनाम घोषित किया था।

12 मई को पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के राजा बाजार मोहल्ले में नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री पर एसडीएम सदर के नेतृत्व में एसओजी टीम ने छापामारी कर 15 कुंतल नकली पनीर, पनीर बनाने में प्रयुक्त होने वाला पाउडर और रसायन की भी बरामदगी की गई थी। छापामारी की भनक लगने से नकली पनीर के कारोबारी मौके से फरार हो गए थे।

मौके पर नकली पनीर बनाते आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। पनीर की सप्लाई लेने पहुंचे कुछ आटो चालकों ने पूछताछ में बताया था कि वे बस्ती शहर सहित आस पास के सुदुरवर्ती कस्बों और जिलो तक की पनीर मंडी में इसकी सप्लाई करते थे। बरामद पनीर और मिले पाउडर एवं रसायन का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा गया था।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा पुरानी बस्ती थाने में इस मामले में धोखाधड़ी और अपमिश्रण की धारा के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई थी। नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री संचालित करने के मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हुई थी. गिरफ्तारी न हो पाने के कारण पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुरानी बस्ती पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पालिटेक्निक चौराहे के पास से आरोपी संजय कुमार को गिरफ्तार किया गया।