• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Basti
  • Vishwa Hindu Mahasangh Submitted A Memorandum To The President Through The District Magistrate, Demanding President's Rule In Rajasthan

कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में विश्व हिन्दू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन:विश्व हिन्दू महासंघ ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, राजस्थान में राष्ट्रपति शासन की मांग की

बस्तीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए विश्व हिंदू महांसघ के प्रतिनिधि - Dainik Bhaskar
जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए विश्व हिंदू महांसघ के प्रतिनिधि

राजस्थान राज्य के उदयपुर में भूतमहल के पास नुपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पोस्ट करने वाले कन्हैयालाल की दो मुस्लिमों द्वारा गला काटकर हत्या कर देने की घटना से आक्रोश का वातावरण है। घटना की निन्‍दा करते हुए लोग दोषियों को फांसी की सजा और मृतक परिवार को आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी, राजस्‍थान में राष्‍ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग कर रहे हैं।

बुधवार को विश्व हिन्दू महासंघ के एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। मांग किया कि राजस्थान की बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाय।

पुलिस के साथ खड़े हुए विश्व हिन्दू महासंघ के कार्यकर्ता
पुलिस के साथ खड़े हुए विश्व हिन्दू महासंघ के कार्यकर्ता

राजस्थान की कानून व्यवस्था की खुली पोल
विश्‍व हिन्‍दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि जिस क्रूरता के साथ मुस्लिम युवकों ने कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की है। वह दुर्भाग्यपूर्ण, अक्षम्य और चिन्ताजनक है। कहा कि जिस तरह टेलर कन्‍हैया लाल की दुकान में कपड़ा सिलवाने के बहाने पहुंचे दो मुस्लिम युवकों ने धारदार हथियार से नृशंश तरीके से हत्‍या की।

पीड़ित परिवार को 50 लाख देने की संगठन ने की मांग
इससे सिद्ध हो गया है कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति दयनीय है और लोगों का जीवन असुरक्षित है। ऐसी स्थिति में तत्काल प्रभाव से राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाय। दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग करते हुए विश्व हिन्दू महासंघ ने मांग किया कि पीड़ित परिवार को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता के साथ ही मृतक परिवार के एक सदस्य को राजस्थान सरकार नौकरी उपलब्ध कराए।

ज्ञापन सौंपने वालों में विश्व हिन्दू महासंघ के मण्डल प्रभारी सरयू प्रसाद शुक्ल, परसुराम साहनी, सौरभ तिवारी, अमित चौधरी, वीरेन्द्र सिंह, प्रिंस चौधरी, वेद प्रकाश त्रिपाठी, कृष्णनन्द श्रीवास्तव, संदीप मिश्रा, जय सिंह, राकेश सिंह, अभिषेक सिंह, हरीश कुमार सहित महासभा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...