औराई सीएचसी पर कोरोना की हो रही जांच:कोविड 19 का किया जा रहा सैंपलिंग, 50-60 लोगों की जा रही जांच

औराई्3 महीने पहले

औराई क्षेत्र अन्तर्गत तहसील रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इन दिनों कोविड 19 की जांच तेजी से हो रही है। गौरतलब हो कि मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ संतोष कुमार चक के निर्देशानुसार वैश्विक महामारी कोविड 19 के दृष्टिगत बदलते मौसम में इस समय लोगों को सर्दी,जुखाम,बुखार हो रहा है, जिससे पीड़ितों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र औराई में कोविड 19 का सैंपलिंग कराया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रोहित नामक एक नाबालिग बच्चा बिमारी के दौरान इलाज कराने के लिए पहुंचा। जहां चिकित्सकीय परामर्श के दौरान उसका कोविड 19 का जांच कराया गया। सैंपलिग करने वाली टीम में जय प्रकाश बिंद ने बताया कि इस समय प्रतिदिन लगभग 50-60 लोगों का जांच पड़ताल कराया जा रहा है। जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है।

इस सम्बन्ध में उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित सिंह ने बताया कि इस समय जनपद में कोविड 19 का एक भी मरीज नहीं हैं। इसलिए सामाजिक दूरी का पालन व मास्क लगाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग कोविड केन्द्र पर पहुंचकर अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं, जिससे कोविड 19 से बचाव किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...