औराई में नाला के निर्माण पूरा न होने पर प्रदर्शन:जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

औराई्10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

औराई क्षेत्र के घमहापुर गांव में शनिवार को अधूरा नाला निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान चेताया कि यदि शीघ्र ही नाले का निर्माण नहीं किया गया तो ग्रामीण जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी कार्य कर रही एजेंसी व अधिकारियों की होगी।

इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि घमहापुर गांव में नाली निर्माण की बात कही गई थी लेकिन संस्था द्वारा सिर्फ नाला बनाने के नाम पर खानापूर्ति की गई है। खुले नाले में गिर कर आए दिन ग्रामीण घायल हो रहे हैं नाला का निर्माण कर उसे खुला छोड़ दिया गया है कूड़ा कचरा से भरा पड़ा है पानी निकासी तो दूर की बात है इधर से होकर गुजरना भी दूभर हो गया है अंधेरा होते ही बाइक व साइकिल सवार नाले में गिरकर घायल हो जाते हैं अब तक चार लोग नाले में गिरकर जख्मी हो चुके हैं। नाला बनवाने की मांग बार.बार की जा रही लेकिन संज्ञान में नहीं लिया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों को भी सूचना दी गई है पूर्व में विकास अधिकारी जांच किए मगर नाला का निर्माण नही हो पाया। विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।

शीघ्र ही नाले को बेहतर ढंग से नहीं बनवाया गया।तो ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।वही प्रधान ने कहा कि विकास भवन में पत्र लिखकर दिया जा चुका है लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई ठेकेदार भी बार.बार नाला पूर्ण रूप से बनाने की आश्वासन दे रहे हैं। मगह छ: माह का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक निर्माण अधूरा ही है। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि सत्यनारायण, प्रधान ज्ञान देवी महेश सत्यनारायण यादव, लाल बहादुर, सुरेश, मोनू, कैलाश, राजेश, मनोहर आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...