भदोही में पैर पसार रहा डेंगू और मलेरिया:जिले में मिले 9 डेंगू और 13 मलेरिया के मरीज, गांव में झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज करवा रहे लोग

भदोही4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पतालों में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या। - Dainik Bhaskar
अस्पतालों में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या।

कोरोना महामारी के बाद अब डेंगू और मलेरिया भी भदोही में पांव पसारने लगे हैं। डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के मरीजों में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या देखकर चिकित्सक भी परेशान हैं। जनपद में साफ सफाई के लिए जिलाधिकारी की तरफ से बार-बार सख्त निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

टीम कर रही है बीमार लोगों की तलाश

विभागीय स्तर से विशेष अभियान चलाकर बीमार लोगों को खोजने का काम किया जा रहा है। अभी तक जनपद में डेंगू के 9 और मलेरिया के 13 मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की माने तो पिछले साल की सापेक्ष इस साल कम मरीज मिले हैं। कोरोना काल में नगर समेत ग्रामीण इलाकों में हुए दवा छिड़काव और शौचालय के उपयोग से संक्रामक बीमारी का खतरा थोड़ा कम हुआ है।

कागजों में ज्यादा जमीन पर काम कम

डाक्टरों की माने तो बुखार आने पर अक्सर लोग मेडिकल स्टोर से दवा लेकर खा लेते हैं या ग्रामीण इलाकों के लोग झोलाछाप डाक्टरों से इलाज कराने पहुंच जाते हैं। बिना डिग्री वाले झोलाछाप डाक्टर बीमारी जाने बिना ही अंदाजा लगाकर दवा दे देते हैं। इससे मरीजों की तबियत सुधरने की बजाए और बिगड़ने लगती है।

खबरें और भी हैं...