भदोही में बाल खेल प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ:डीएम ने मां सरस्वती की मूर्ति पर किया माल्यापर्ण, कहा- खेल में नहीं होनी चाहिए बईमानी

भदोहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भदोही में बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ। - Dainik Bhaskar
भदोही में बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ।

भदोही में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा दो दिवसीय 6वीं मण्डलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता/समारोह का आयोजन करवाया गया। इस मौके पर डीएम आर्यका अखौरी ने मॉ सरस्वती मूर्ति पर माल्यापर्ण और झण्डारोहण एवं गुब्बारे उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

डीएम ने कहा- पढ़ाई के साथ खेल-कूद जरुरी

जिले के डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग मीरजापुर, सोनभद्र एवं भदोही के अधिकारियों को कहा कि आप लोग अपने शिक्षकों को अनुशासन एवं टीम भावना के साथ खेद-कूद का कार्यक्रम कराये के लिए निर्देशित करें। किसी प्रकार की की अनियमिता खेलकूद में नही होनी चाहिए। मानव के समग्र विकास में खेलों की अहम भूमिका रही है। खेल, मनोरंजन के साधन और शारीरिक दक्षता पाने के एक माध्यम के साथ-साथ लोगो के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित करे और उनके बीच के संबंधों को अच्छा बनाने में भी सहायता करता है।

पढ़ाई-लिखाई के साथ खेल भी ज़रूरी है। एक अच्छा खिलाड़ी अपने खेल के माध्यम से अपने परिवार व देश का नाम गौरवान्वित करता है।

जीत हासिल करने वालों को मिला पुरस्कार

कार्यक्रम प्रस्तुत करने में कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय भुलईपुर के बच्चों के द्वारा पीटी प्रतियोगिता बहुत ही अच्छी ढ़ग से बच्चो के द्वारा प्रस्तुत किया गया। वहीं कम्पोजिट विद्यालय विकास खण्ड ज्ञानपुर के बच्चों के द्वारा योगा एवं जिमनॉस्टि को बेहतर तरीके से प्रदर्शन करने पर भी बच्चों के साथ साथ अध्यापकों को भी बधाई दी है। कार्यक्रम में दौरान मुख्य अतिथि गणों को राष्ट्रपति प्राप्त पुरस्कार अध्यापक अशोक गुप्ता ने पौधा देकर आर्शिवाद प्राप्त किया गया।

खबरें और भी हैं...