छात्र-छात्राओं को मिला स्मार्ट फोन:भदोही में फोन के मिलने से चेहरे पर आई खुशी, मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

भदोही (संत रविदास नगर)5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भदोही जनपद उंज क्षेत्र के पं.रामजियावन शुक्ल महाविद्यालय रोही में बुधवार को आयोजित स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने बीए फाइनल छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरण किया। कार्यक्रम के पूर्व मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपना वादा पूरा कर रहे हैं। सीधे-सीधे हर सुविधाएं लाभार्थी पा रहे हैं। COVID-19 में छात्र-छात्राओं का शिक्षण कार्य प्रभावित हुआ था। चुनाव के पूर्व उन्होंने घोषणा किया था कि हर छात्र-छात्राओं को टेबलेट स्मार्टफोन देंगे और सरकार बनते ही अपने वादे को पूरा कर रहे हैं।

छात्र-छात्राओं के बीच आने पर पुराने दिनों को याद करते हुए अध्यक्ष त्रिपाठी ने कहा कि स्मार्टफोन से ऑनलाइन पढ़ाई करने में आसानी होगी तो वहीं नए पुराने लोगों से जुड़ने का माध्यम भी बनेगा। इस मोबाइल फोन का सदुपयोग करना दुरुपयोग मत करना। स्मार्ट फोन से महाविद्यालय के साथ माता-पिता का नाम रोशन होगा। डिजिटल इंडिया को सपना साकार होगा।

दुरुपयोग न करने की दी गई सलाह

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि विधायक विपुल दुबे ने कहा कि शिक्षा से ही संस्कार मिलता है। स्मार्टफोन से छात्र छात्राओं के सशक्तिकरण में अहम भूमिका निभाएगा। शिक्षा के साथ परिजन का हाल चाल भी आदान प्रदान होगा। महाविद्यालय में मौजूद छात्र छात्राएं डीएम एसपी, डॉक्टर, इंजीनियर और वैज्ञानिक बनेंगे इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

महाविद्यालय के प्रबंधक संगम लाल शुक्ला ने मुख्य अतिथियों को अंग बस्त्र स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा उज्जवल भविष्य तक छात्राओं की कामना की। छात्राओं ने स्वागत गीत सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। संचालन डायरेक्टर सोनू शुक्ला ने किया और कार्यक्रम मे पूर्व जिला अध्यक्ष हौसिला प्रसाद पाठक, दिनेश शुक्ला, इंद्रपाल सिंह, महेंद्र सिंह राजन, विजय बहादुर, चंद्रेश कुमार मिश्रा, राजेंद्र बघेल, संतोष मिश्रा, रिसिका शर्मा सहित छात्र छात्राएं आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...