योगी आदित्यनाथ ने 43 स्वास्थ उपकेंद्रों का किया वर्चुअल लोकार्पण:​​​​​​​भदोही के कलेक्ट्रेट में शिलापट्ट का हुआ अनावरण, डीएम बोलीं- स्वास्थ्य सेवाओं को मिलेगी मजबूती

​​​​​​​भदोही10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भदोही में कलेक्ट्रेट में हुआ स्वास्थ्य उपकेंद्र का लोकार्पण। - Dainik Bhaskar
भदोही में कलेक्ट्रेट में हुआ स्वास्थ्य उपकेंद्र का लोकार्पण।

जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर शाम वर्चुअल बैठक कर नवीन स्वास्थ उपकेंद्रों का लोकार्पण किया। वहीं नए स्वास्थ्य उपकेंद्र बनने से जनपद के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत बनाने की शुरूआत की है। कलेक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा शिलापट्ट का अनावरण किया गया है। जिसमें डीएम आर्यका अखौरी ,सीएमओ डॉ संतोष कुमार चक , भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर ,भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी सहित कई लोग शामिल रहे है।

5 हजार की आबादी को मिलेगी सुविधा

जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल सभा कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सहित भदोही को भी 43 नवीन उपकेंद्र की सौगात दी है। डीएम आर्यका अखौरी ने बताया कि एक स्वास्थ्य उपकेन्द्र 5 हजार की आबादी को सुविधा प्रदान करने के लिए स्थापित किया जाता है। यह उपकेन्द्र महत्वाकांक्षी एवं अन्य पिछड़े गांवों में काफी बड़ी संख्या में स्थापित किए जा रहे हैं। इन 43 स्वास्थ्य उपकेन्द्रों से एक साल में ढाई से 3 लाख लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जा सकेंगी।

नियुक्ती की जा रही है एएनएम

इन 43 उपकेंद्रों में से 25 उपकेंद्रों में एएनएम की नियुक्ति की जा चुकी है। बाकी 18 उपकेंद्रों में भी जल्द से जल्द नियुक्ति कर दी जाएगी। डीएम ने बताया कि सभी उपकेंद्रों में ट्रेंड एएनएम की नियुक्ति की जा रही है। उपकेंद्रों और ट्रेंड एएनएम से खासकर गांवों में प्रेगनेंट महिलाओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा और डिलवरी के समय जच्चा बच्चा दोनों को बेहतर इलाज मिलेगा। वहीं गांवों में अक्सर इमरजेंसी के वक्त इलाज नहीं मिल पा रहा था। लेकिन अब बूढ़े बुजुर्गो और बच्चों सहित प्रसूता महिलाओं को भी सस्ती और अच्छी स्वास्थ व्यवस्था मिलेगी।

खबरें और भी हैं...