राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की जनसुनवाई:24 में से 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण, तीन थानाध्यक्षों के नहीं आने पर जताई नाराजगी

भदोही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भदोही में जनसुनवाई करतीं राज्य महिला आयोग की सदस्य। - Dainik Bhaskar
भदोही में जनसुनवाई करतीं राज्य महिला आयोग की सदस्य।

ज्ञानपुर में राज्य महिला आयोग की सदस्य उषा रानी ने जिले के थानाध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान तीन थानों के थानाध्यक्ष अनुपस्थित रहे। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही तीन प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण कराया। कहा कि महिलाओं से जुड़े जो भी मामले हैं, उसमें त्वरित न्याय दिलाया जाए।

जनसुनवाई के दौरान 24 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं। इनमें तीन प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण कराया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया। राज्य महिला आयोग की सदस्य ने कहा कि पुलिस से संबंधित जो भी मामले हैं, उनकी जांच कर मामलों में आवश्यक कार्रवाई की जाए। कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ दिलाने और महिलाओं को न्याय दिलाने के उद्देश्य से किया था।

ज्ञानपुर में राज्य महिला आयोग की बैठक में शामिल महिलाएं।
ज्ञानपुर में राज्य महिला आयोग की बैठक में शामिल महिलाएं।

समस्याओं के निस्तारण के निर्देश

मुख्य चिकित्सा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी और एसडीएम ज्ञानपुर को 13 जुलाई को जन सुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण कराने का निर्देश दिया गया।इस मौके पर जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...