भदोही में निर्माणाधीन पुल बना लोगों की मुसीबत:सेतू निगम ने निशान के 1 मीटर आगे शुरू कर दी तोड़फोड़, लोगों ने सीएम से की शिकायत

भदोहीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भदोही में निर्माणाधीन पुल के चलते लोगों के सामने आवागमन का संकट। - Dainik Bhaskar
भदोही में निर्माणाधीन पुल के चलते लोगों के सामने आवागमन का संकट।

भदोही में सेतु निगम और स्थानीय लोगों के बीच निर्माण कार्य को लेकर कहासुनी हो गई। निर्माण के लिए निशान लगाकर कई मकान व दुकान तोड़े गए थे। बावजूद इसके विभाग ने एक मीटर आगे बढ़कर तोड़फोड़ कर दी। जिसके बाद लोगों ने सीएम योगी से जाकर मामले की शिकायत की है।

2014 से हो रहा है ब्रिज का निर्माण

जिले में सपा सरकार के कार्यकाल से निर्माणाधीन है गजिया 31B रेलवे सेतु (ओवर ब्रिज)। जिसकी वजह से स्थानीय निवासियों के लिए समस्या खड़ी हो गई है। यहां 2014 से राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है। बावजूद इसके इस ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। लेकिन इस ब्रिज का पूर्ण निर्माण नही हो सका है। अब आगामी 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए कार्य में तेजी आई तो है।

पहले से तय निशान से आगे हुई तोड़फोड़

निर्माण कार्य कर रहे सेतु निगम के साथ यहां के अधिकारियों के साथ स्थानीय लोगों की कई बार तोड़फोड़ और मुआवजा को लेकर नोकझोंक हुई है। ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य के संबंध में पहले जो निशान लगाया गया था। अब उस निशान से 1 मीटर पूरब साइड और अंदर तोड़ने की बात सेतु निगम और स्थानीय सरकारी कर्मचारियों द्वारा कहा जा रहा है। और तो और इस कार्य में सहयोग न करने पर धमकाने का काम कर रहे है। इसकी शिकायत लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की है। लोगों का कहना था की जब सब कुछ तय हो चुका है। तो अब और एक मीटर बढ़ाकर तोड़ने की बात न्याय संगत नहीं है। हम लोगों ने पहले से तय निशान से ज्यादा अपना अपना मकान दुकान तोड़ लिया है। बावजूद इसके इस तरह से जेल भेजने के नाम पर धमकाना गलत बात है।

खबरें और भी हैं...