• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bhadohi
  • Akhilesh Yadav Bhadohi Visit: Today Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav Reached Bhadohi After Three Years To Save Stronghold Of SP Chief, Bahubali Vijay Mishra And Mulayam Singh Pair Hit

तीन साल बाद अखिलेश यादव पहुंचे भदोही:बोले- कृषि कानून लागू हुआ तो किसान परेशान होंगे; भाजपा सरकार में युवाओं को लैपटॉप इसलिए नहीं दिया, क्योंकि CM को चलाना नहीं आता

भदोही5 महीने पहले

शिक्षक दिवस के मौके पर अखिलेश यादव तीन साल बाद रविवार को भदोही पहुंचे। यहां अखिलेश यादव ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने किसानों की आय को दोगुना करने का वादा किया था, लेकिन किसानों की आय बढ़ी तो नहीं, लेकिन कम जरूर हो गई। आज मुजफ्फरनगर में किसान इकठ्ठा हुए हैं। अगर केंद्र सरकार का काला कानून लागू हो गया तो किसानों की परेशानी बढ़ जाएगी।

अखिलेश ने कहा कि पता चला है कि सरकार युवाओं को स्मार्ट फोन देने जा रही है। हालांकि, युवाओं के पास पहले से ही स्मार्ट फोन है। सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने युवाओं को लैपटॉप इसलिए नहीं दिया, क्योंकि उनको लैपटॉप चलाना नहीं आता है।

भदोही में कालीन कारोबार सपा ने बढ़ाया

मंच से बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भदोही के कालीन कारोबार को बढाने का काम सपा ने किया है। भदोही में एक्सपो मार्ट बनाया था जिसका उद्घाटन सीएम योगी ने किया। प्रदेश का बुनकर भाजपा सरकार में परेशान है। भाजपा सरकार ने मजदूर को अनाथ छोड़ दिया। कई मजदूरों की लॉकडाउन में मौत हो गई है। जब शिक्षकों को सरकार की जरूरत थी तब उसे मदद नहीं मिली। जिसमें शिक्षकों की जान चली गई।

भदोही पहुंचे अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भदोही पहुंच चुके हैं। यहां वह समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिव्यांग विश्वविद्यालय चित्रकूट के पूर्व कुलपति बी. पांडेय की पत्नी विमला देवी की मूर्ति का अनावरण किया। साथ ही कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित भी किया।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भदोही पहुंच चुके हैं।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भदोही पहुंच चुके हैं।

भदोही में इकठ्ठा हुए सपाई

भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा के इनार गांव में 5 सितंबर को अखिलेश यादव के कार्यक्रम में अलग अलग शहरों से भी कार्यकर्ता पहुंचे हैं। कार्यक्रम में भदोही समेत प्रदेश के हर जिलों से तमाम शिक्षकों को बुलाया गया है। यही नहीं अखिलेश यादव ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शिक्षकों, शिक्षामित्रों व शिक्षाकर्मियों से अपील की है कि वे अपने मुद्दों के साथ इस कार्यक्रम से जुड़े। इस कार्यक्रम में तकरीबन 15 से 20 हजार के ऊपर लोगों को टेलीफोन के माध्यम से बुलाया गया है।

अखिलेश यादव का ट्वीट।
अखिलेश यादव का ट्वीट।

सपा के बागी बाहुबली विजय मिश्रा के गांव से 5 किमी दूर हो रहा है कार्यक्रम

ज्ञानपुर विधानसभा से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा अभी जेल में हैं। साल 2017 में शिवपाल का साथी होने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था और सपा के पारिवारिक विवाद में उनका टिकट काट दिया गया था। तब सपा से अलग होकर निषाद पार्टी से विजय मिश्रा ने चुनाव लड़ा और ज्ञानपुर विधानसभा से फिर जीते।

हालांकि, रेप का मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। माना जा रहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने गढ़ ज्ञानपुर में कमजोर हो चुकी समाजवादी पार्टी में जान फूंकने के उद्देश्य से भदोही पहुंचे हैं। अखिलेश का जो कार्यक्रम स्थल है, वहां से मात्र 5 किमी दूर ही विजय मिश्रा का गांव है।

ज्ञानपुर विधानसभा से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा अभी जेल में हैं।
ज्ञानपुर विधानसभा से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा अभी जेल में हैं।

15 साल तक रहा है सपा का ज्ञानपुर विधानसभा सीट पर कब्जा

1990 के दशक में विजय मिश्रा की मुलाकात मुलायम सिंह यादव से हुई। जब सपा का गठन हुआ तो विजय मिश्रा भी पार्टी में आए। 2002 में बाहुबली विजय मिश्रा को सपा ने ज्ञानपुर से टिकट दिया। यहां से जब उनकी जीत का सिलसिला शुरू हुआ तो फिर यह अभी तक जारी है।

यही नहीं बीते 5 विधानसभा चुनावों में भदोही की तीन विधानसभा सीटों पर भी सपा का दबदबा रहा, लेकिन पार्टी से मिश्र के अलग होते ही सपा यहां कमजोर हो गई। अब अखिलेश अपने गढ़ को मजबूत करने के लिए भदोही दौरे पर आ रहे हैं।

21 साल बाद जीती थी यहां भाजपा
भाजपा की बात करें तो 21 साल बाद भाजपा भदोही में 2017 में जीती थी। इससे पहले 1996 विधानसभा चुनाव में भाजपा भदोही की तीन विधानसभा सीटों पर जिसमें भदोही सदर, औराई और ज्ञानपुर में जीती थी। इसके बाद से भाजपा के लिए यहां जीतना मुश्किल हो गया था। 2017 में भाजपा ने यहां दो सीटों पर कब्जा जमाया था। ज्ञानपुर सीट से विजय मिश्रा विजयी हुए थे।

खबरें और भी हैं...