भदोही को मिले 3 नए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र:कुल संख्या हुई 19, जल्द डॉक्टरों व स्टाफ की होगी नियुक्ती

भदोही12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भदोही को मिले 3 नए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सीएमओ ने दी जानकारी  - Dainik Bhaskar
भदोही को मिले 3 नए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सीएमओ ने दी जानकारी 

भदोही में शासन की तरफ से नये साल में भदोही स्वास्थ्य विभाग को एक सौगात के रूप में 3 और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मिले है। इस आशय की जानकारी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अमित दुबे ने दी। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अमित दुबे ने बताया कि अब तक जिले में 6 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र 16 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व 67 सबसेन्टरों का संचालन किया जा रहा है। सभी जगह डाक्टर समेत सभी कर्मचारी नियुक्त है किसी को भी कोई परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए शासन स्तर से जनवरी माह के प्रथम सप्ताह में ही 3 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की मंजूरी मिल जाने के बाद विभाग इस पर युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है।

दो के निर्माण के लिए जमीन का हुआ चिन्हाकंन

इसमें एक मानिकपुर क्षेत्र में निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और दो केन्द्रों के लिए भूमि का चिन्हाकंन किया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के लिए शासन स्तर से मंजूरी दी गई है। जिसके बाद अब जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की संख्या 19 हो गई है।

कोरोना संक्रमित मरीज

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अमित दुबे ने बताया कि जनपद में आज अलग अलग स्थानों से 8 कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले है जिन्हे डॉक्टरों की निगरानी में होने आइसोलेशन में रखा गया है। जनपद में इस समय कुल 44 COVID 19 के मरीज एक्टिव है।

सीएमओ डॉ संतोष कुमार चक का कहना है कि शासन की मंशा के अनुरूप इन केन्द्रों के लिए अभी किराये के भवन में ही खोले जाएंगे जगह मिलने के बाद भवन का भी निर्माण कराया जायेगा। इसके लिए विभाग की ओर से भी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व प्रभारी चिकित्साधिकारियों समेत सम्बन्धित अधिकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया गया है। इन केन्द्रों पर डाक्टर स्टाफ व कर्मचारियों के लिए शासन को पत्र लिखा जा चुका है। विभाग इसी के साथ जनपद में पांच हजार की आबादी पर मिनी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शीघ्र ही खोलने जा रही है। जिससे अब लोगों को चिकित्सकीय सुविधा घर के बगल में ही मिलने लगेगी। जिससे मृत्युदर में काफी कमी होने लगेगी और लोगों को जब घर के बगल में सुविधा मिलने लगेगी तो लोग बीमार भी कम होगे।

खबरें और भी हैं...