• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bhadohi
  • Under 17 Cricket Match Started In Bhadohi The Village Head Cut The Lace, Said Defeat And Victory Are Two Sides Of A Coin, Sportsmanship Is Important

भदोही में अंडर-17 क्रिकेट मैच का शुभारंभ:ग्राम प्रधान ने काटा फीता, बोले- हार और जीत एक सिक्के के दो पहलू, खेल भावना है जरूरी

भदोही (संत रविदास नगर)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किक्रेट मैच का शुभारंभ करते अतिथि। - Dainik Bhaskar
किक्रेट मैच का शुभारंभ करते अतिथि।

भदोही में सुरियावां क्षेत्र के मेगास्टार महर्षि आजाद स्पोर्ट्स ग्राउंड मेढ़ी में आजाद चैंपियन ट्रॉफी अंडर-17 का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में महजूदा ग्रामसभा के युवा ग्राम प्रधान राजमणि पाण्डेय ने फीता काटकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके आजाद चैंपियन ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ किया।

खेल के मैदान में हो खेल भावना

मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान राजमणि पाण्डेय ने कहा कि क्रिकेट पूरे विश्व के लोगों की पसंद है। खेल के मैदान में हर खिलाड़ी के अंदर सिर्फ और सिर्फ खेल की भावना होनी चाहिए। हार और जीत तो एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। खेल से ही मनुष्य के शारीरिक और मानसिक विकास का होना संभव है।

आयोजकों का आभार जताया

पूर्व प्रधान संजय श्रीवास्तव ने सभी खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन कर आयोजकों के प्रति आभार प्रकट किया। वहीं दिनेश यादव दादा, दुर्गा चरण शुक्ला, धीरज यादव, बल्ला यादव, बाबा दूबे आदि लोगों की मौजूदगी में जौनपुर व आजाद स्पोर्ट्स क्लब के बीच प्रारंभिक मैच का टांस उछाला गया। जौनपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया। जौनपुर ने निर्धारित 25 ओवर के मैच में सभी विकेट खोकर 110 रन बनाए जिसमें शिवम के 28 रन दीपक ने 23 रनए अनुज ने 22 रन व अभिषेक ने 12 रनों का योगदान दिया।

आजाद स्पोर्ट्स क्लब की तरफ से उत्कर्ष ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए वहीं दुर्गा चरण शुक्ला व अभय को दो दो और अवनीश मिश्रा को एक विकेट मिला। जवाब में उतरी आजाद स्पोर्ट्स क्लब की टीम ने बीसवें ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया। जिसमें दुर्गा चरण ने 42 रन, प्रीतम दुबे नाबाद 30 रन, अवनीश मिश्रा ने 10 रनों की पारी खेली। जौनपुर की तरफ से गेंदबाजी में शिवम पाल ने दो विकेट तो संतोष व शिवा को एक एक विकेट पर संतोष करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...