छात्राओं से भरी ई-रिक्शा को पिकअप ने मारी टक्कर:हादसे में 7 छात्राएं घायल, दो रेफर, चालक सहित ई -रिक्शा में थे 9 लोग

चाँदपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिजनौर के चांदपुर में स्कूली छात्राओं से भरी ई-रिक्शा में पिक्अप ने टक्कर मार दी। जिससे ई-रिक्शा में बैठी छात्राएं घायल हो गई, जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्याऊ में भर्ती कराया गया है। सभी छात्राएं ई रिक्शा में बैठकर गांव से कॉलेज में पढ़ने जा रही थी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 7 छात्राओं और एक ई रिक्शा चालक का इलाज किया गया है। दो छात्राओं को एक्स-रे मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पिकअप और चालक को कब्जे में ले लिया है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल, पूरा मामला बिजनौर जिले के तहसील चांदपुर क्षेत्र का है। जहां चांदपुर थाना क्षेत्र के सरगम सिनेमा इलाके में एक पिकअप गाड़ी ने ओवरटेक करते हुए छात्राओं से भरी ई रिक्शा में टक्कर मार दी। जिससे ई रिक्शा चालक और उसने बेठी छात्राएं चोटिल हो गई। जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। ई रिक्शा में 8 छात्राएं सवार थी। गांव राजोपुर बहमन और पीपली जट्ट से ई रिक्शा में सवार होकर चांदपुर के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज में पढ़ने जा रही थी।

घायल छात्राओं का चल रहा इलाज।
घायल छात्राओं का चल रहा इलाज।

ओवरटेक करने के दौरान हुआ हादसा
जहां ई-रिक्शा चालक का आरोप है कि स्याऊ-चांदपुर रोड पर सरगम सिनेमा के पास सामने से आ रही पिकअप गाड़ी ने ओवरटेक करते हुए ई रिक्शा में टक्कर मार दी। जिससे सभी छात्राएं रोड पर गिर गई और वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। हादसे में ई रक्शा चालक और छात्राएं घायल हुई है, जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने पिकअप और चालक को कब्जे में ले लिया है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

दो छात्राओं को किया रेफर।
दो छात्राओं को किया रेफर।

स्कूल जा रही थी छात्राएं
मामले में घायल ई रिक्शा चालक मोहम्मद अनारूल ने बताया कि गांव पीपली जट्ट और राजोपुर बहमन से 7 स्कूली छात्राओं को लेकर वह वैदिक कन्या इंटर कॉलेज चांदपुर जा रहा था। रास्ते में स्याऊ-चांदपुर रोड पर सरगम सिनेमा की ओर जाते हुए सामने से एक ट्रक के पीछे से पिकअप गाड़ी ने एक रिक्शा को ओवरटेक करते हुए उनकी रिक्शा में टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गए छात्राएं भी चोटिल हो गई है। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आए हुए हैं।

दो छात्राएं रेफर
वहीं मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर सतेंद्र कुमार ने बताया कि यहां अस्पताल में 7 छात्राएं एक ई रिक्शा चालक लाया गया था, जिन का इलाज किया गया है। दो छात्राओं को रेफर कर दिया गया है। वहीं मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक चांदपुर सतीश कुमार राय ने बताया कि एक्सीडेंट हुआ है। पिकअप गाड़ी और ड्राइवर थाने में है, लेकिन गलती उसकी नहीं है ई-रिक्शा में खड़ी हुई पिकअप गाड़ी ने टक्कर मारी है। वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

यह थे ई-रिक्शा में सवार
ई-रिक्शा चालक मोहम्मद अनारूल पुत्र मोहम्मद अकरम, बेनजीर पुत्री जुल्फुकार, इकरा पुत्री दिलशाद, रोजी पुत्री जुल्फुकार, अलीशा पुत्री हफीज, अक्शा पुत्र इलियास, अरसिफा पुत्री जुल्फुकार, रुजदा पुत्री आसिफ, अलशिफा पुत्री डॉ मोबीन सभी छात्राएं वैदिक कन्या इंटर कॉलेज की छात्राएं हैं।