चांदपुर पुलिस ने 10 वारंटियों को पकड़ा:न्यायालय से वारंट जारी होने पर पुलिस ने चलाया अभियान, 6 टीमें लगाई थी

चाँदपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिजनौर की चांदपुर पुलिस ने न्यायालय द्वारा जारी जमानती वारंट की तामिल कराने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने थाना क्षेत्र में टीमों का गठन कर 10 वारंटी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। यह लोग लंबे समय से लंबित चल रहे मुकदमे में अनुपस्थित चल रहे थे।

यह पूरा मामला बिजनौर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र का है। जहां चांदपुर पुलिस ने पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत न्यायालय में उपस्थित ना होने पर गैर जमानती वारंट जारी होने पर गैरमौजूद चल रहे हैं 10 वारंटियों को पकड़कर न्यायालय में पेश किया।

10 वारंटियों को दबोच
न्यायालय में लंबित मुकदमों में अभियुक्तों के समय से उपस्थित ना होने पर न्याय प्रक्रिया में देरी होती है। न्यायालय द्वारा अभियुक्तों की उपस्थिति के लिए समय समय पर वारंट जारी किए जाने के बाद लोग न्यायालय में उपस्थित नहीं होते। जिससे न्याय प्रक्रिया में देरी होती है। कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले 1 दर्जन से अधिक अपराधियों के खिलाफ न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे । चांदपुर पुलिस ने इनकी धरपकड़ के लिए 6 टीमों का गठन किया था। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे 10 वारंटियों को दबोच लिया।

इनको न्यायालय में पेश किया गया
पुलिस कर्मियों की सतर्कता के चलते मुनिदेव पुत्र नरेश सिंह, नन्हे पुत्र पतराम सिंह, योगेंद्र पुत्र पतराम सिंह निवासी ग्राम सुल्तानपुर व भोलाराम पुत्र सहदेव सिंह निवासी वाजिदपुर, ऋषि पाल पुत्र डालू निवासी ग्राम सुल्तानपुर, तिरमल पुत्र गुरदीप सिंह निवासी किरतपुर, शाद पुत्र रईस शेख निवासी मोहल्ला काजीजादगान कस्बा चांदपुर, धर्म प्रकाश पुत्र लल्लू अली वारिस पुत्र निजामुद्दीन निवासी ग्राम चौधेड़ी, महिपाल पुत्र धानी निवासी बूचा नगला को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

खबरें और भी हैं...