धामपुर में तालाब किनारे मिला मादा गुलदार का शव:कई दिनों से क्षेत्र में था दहशत का माहौल, वन विभाग ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

धामपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्योहारा थाना क्षेत्र के ग्राम जमालपुर महिपत में तालाब किनारे शनिवार को एक मादा गुलदार का शव मिला। सूचना पर पहुंचे वन रक्षक अनिल कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वनकर्मियों के अनुसार, किसी अन्य जानवर से लड़ाई में इस मादा गुलदार की जान गई है।

क्षेत्र में दहशत का माहौल
बता दें कि अभी बाकी गुलदार भी इसी क्षेत्र में मौजूद हैं। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। स्थानीय निवासी तुषार चौधरी ने बताया कि बीती 30 अप्रैल को जब वह अपनी पत्नी चंचल के साथ बाइक से मंदिर जा रहे थे। तभी एक अन्य विशाल गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में दोनों पति पत्नी घायल हो गए।

इसके अलावा अन्य ग्रामीणों के पशुओं को भी गुलदार अपना शिकार बना चुकी है। स्थानीय निवासियों ने इस बाबत वन विभाग से कई बार मांग की थी कि इन गुलदारों को पकड़ने की कार्रवाई की जाए, लेकिन विभाग हमेशा टालमटोल करता रहा।

आज तालाब के किनारे गुलदार का शव मिला। ग्रामीण कपिल चौधरी, पीयूष, तपेन्द्र, वीरेंद्र, विपिन, शिवनाथ, तुषार चौधरी, महिपाल सिंह, अभिषेक आदि ने वन विभाग टीम से क्षेत्र में घूम रहे अन्य गुलदार को पकड़ने की मांग की है। कहा कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जाए, ताकि किसी भी ग्रामीण को भय में न जीना पड़े।

खबरें और भी हैं...