धामपुर में तालाब का सौंदर्यीकरण शुरू:धामपुर शुगर मिल के उपाध्यक्ष व गांव मोहडा के प्रधान ने की पहल

धामपुर16 दिन पहले

धामपुर शुगर मिल के उपाध्यक्ष एमआर खान व गांव मोहडा के प्रधान ऋषि पाल सिंह के द्वारा संयुक्त रुप से नारियल तोड़कर एवं तालाब की भूमि का पूजन करके तालाब के सुंदरीकरण का कार्य की शुरुआत की गई।

धामपुर शुगर मिल यह कार्य पीएचडी रूरल डेवलपमेंट फाउंडेशन, नई दिल्ली के माध्यम से कराने जा रही है। इसमें प्रोजेक्ट मैनेजर बृजमोहन पाल है एवं इसकी देखरेख की जिम्मेदारी धामपुर शुगर मिल के सिविल हेड सुभाष शर्मा एवं कारखाना प्रबंधक विजय गुप्ता संयुक्त रुप से करेंगे।

तालाब के भूमि पूजन के अवसर पर धामपुर शुगर मिल के उपाध्यक्ष एम. आर.खान ने अपने संबोधन में मोहड़ा ग्राम वासियों को तालाब के नवीनीकरण और सुंदरीकरण के लिए सभी ग्राम वासियों को सहयोग करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि धामपुर शुगर मिल अपने क्षेत्र वासियों के स्वास्थ्य और पर्यावरण के प्रति बहुत संवेदनशील है इसी कारण फैक्ट्री के निकटवर्ती गांवों में मोबाइल एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है।

शीघ्र ही जिन गांव में मोबाइल एंबुलेंस सेवा प्रदान की गई है उन गावों में महिला चिकित्सकों की टीम भी महिलाओं के स्वास्थ्य की देखरेख और उनको निशुल्क दवाओं को देने के लिए उनके गांव में जाएगी, ताकि गांव के लोगों का अच्छा स्वास्थ्य बना रहे।

तालाब का भूमि पूजन संयुक्त रुप से ग्राम प्रधान ऋषि पाल सिंह एवं उपाध्यक्ष धामपुर शुगर मिल ने नारियल तोड़कर के किया।

इस अवसर पर गांव के भूतपूर्व प्रधान धर्मपाल सिंह होरी सिंह, राम सिंह, शुभम चौहान, सोहित, नितिन सिंह, जाहिद, डालचंद,जाफर, वसीर अहमद, मोहम्मद यूसुफ, विपिन कुमार, हरि सिंह वैद्य जी, गांधी गंभीर सिंह, शीतल सिंह,और धामपुर शुगर मिल प्रबंधन की ओर से ओमवीर सिंह, विकास अग्रवाल, सुभाष शर्मा, सुदर्शन कुमार, शरद गहलोत, लायक राम, विवेक तोमर, संजय त्यागी, भारत भूषण बरनी, करणवीर सिंह, तरुण राणा, डॉ पंकज श्रीवास्तव बस आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कारखाना प्रबंधक विजय कुमार गुप्ता ने किया।

खबरें और भी हैं...