बिजनौर में संपूर्ण समाधान दिवस में SDM सुनी समस्याएं:बोलीं- लंबित शिकायतों का करें समाधान, 31 शिकायतों में से सिर्फ 2 का निस्तारण

बिजनौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजनौर में संपूर्ण समाधान दिवस में SDM सुनीं समस्याएं। - Dainik Bhaskar
बिजनौर में संपूर्ण समाधान दिवस में SDM सुनीं समस्याएं।

नजीबाबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी विजय वर्धन तोमर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। उप जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निपटारा पूर्ण गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ करना सुनिश्चित करें। आगामी तहसील दिवस से पूर्व सभी शिकायतों का निस्तारण पूर्ण मानक के अनुसार कर लिया जाए।

आज सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 31 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 02 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। उप जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि यदि किसी शिकायत का निपटारा किया जाना सम्भव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए, ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः प्रेषित न करे।

समस्याओं का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करें

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर चकरोड पर अवैध कब्जा हटाने, पेंशन योजना का फायदा दिलाने, आवास दिलाने सहित कुल 31 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 02 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष के गुणवत्ता-परक ढंग से समय सीमा के अन्तर्गत निपटारा करने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये गये।

राजस्व विभाग की 13 शिकायतें आईं

शिकायती व प्रार्थना पत्रों में राजस्व विभाग की 13, पुलिस विभाग की 09, विकास विभाग की 02 व अन्य विभागों की 07 शिकायतें है। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी न्याययिक रितु चौधरी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विजय कुमार गोयल, तहसीलदार कमलेश कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...