बिजनौर में 16 लोगों से भरी नाव डूबी:गंगा के तेज बहाव में डूब गई नाव, ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर बचाई सभी की जान

बिजनौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजनौर में 16 लोगों से भरी नाव डूबी। - Dainik Bhaskar
बिजनौर में 16 लोगों से भरी नाव डूबी।

बिजनौर के मण्डावर थाना क्षेत्र में गुरुवार को गंगा के तेज बहाव में 16 लोगों से भरी एक नाव डूब गई। नाव के डूबते ही आसपास के ग्रामीण वहां जमा हो गए। ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर सभी लोगों को बाहर निकाला। गहरे पानी में जाने से दो लोगों की हालत गंभीर हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

गन्ना छीलने जा रहे थे सभी लोग

बता दें कि गुरुवार सुबह मण्डावर थाना क्षेत्र के राजारामपुर और देवलगढ़ गांव के करीब 16 लोग गन्ना छीलने के लिए नाव में गंगा पार कर रहे थे। सभी देवलगढ़ ग्राम प्रधान मूला सिंह के खेत पर जा रहे थे। गंगा किनारे पहुंचने पर पानी के तेज बहाव में नाव पलट गई। नाव पलटते ही सभी लोग पानी में डूब गए।

हादसे में दो की हालत गंभीर

सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया। वहीं गंगा के किनारे पर मौजूद ग्रामीणों ने रेस्क्यू शुरू कर सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। हादसे में राधा (20) पुत्र रतिराम व ओम प्रकाश (55) पुत्र खचेडू निवासी ग्राम देवलगढ की हालत बिगड़ गई। पुलिस ने इलाज के लिए दोनों को जिला अस्पताल भेजा है।

अनियंत्रित होकर गंगा में पलट गई थी नाव

घटना को लेकर एसपी सिटी प्रवीण रंजन सिंह ने बताया कि नाव अचानक से अनियंत्रित होकर गंगा में पलट गई थी। यह सभी लोग रोजाना गंगा के उस पार गन्ने की खेती करने के लिए जाते हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया है।