प्रतिबंधित वन्य जीवों के अंग बेचने वाले 3 गिरफ्तार:वन विभाग की टीम ने बिजनौर में मारा था छापा, भारी मात्रा में ऑर्गन बरामद

बिजनौर2 महीने पहले

बिजनौर के नजीबाबाद में दुकान के ऊपर प्रतिबंधित वन्य जीव के अंग बेचने के आरोप में वन विभाग की टीम ने तीन व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित वन्य जीवों के अंग बरामद हुए हैं। वन विभाग की टीम आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

पूरा मामला बिजनौर के नजीबाबाद थाना क्षेत्र का है। यहां पर वन विभाग की टीम ने बाजार कल्लू गंज स्थित किराने की दुकान पर छापा मारा। फिर वहां से भारी मात्रा में प्रतिबंधित वन्य जीव जंतुओं के अंग बरामद किए। टीम ने कल्लुगंज स्थित उमराव सिंह व महेश चंद की किराने की दुकान में छापा मारा था। दुकान से प्रतिबंधित वन्य जीव पेंगीलिन, स्केल्स, मछलियों के अंग, सांडा और नाखून भारी मात्रा में प्रतिबंधित समान बरामद हुआ है।

वन विभाग की टीम में कई अधिकारी मौजूद थे।
वन विभाग की टीम में कई अधिकारी मौजूद थे।

वन विभाग की टीम ने दुकान स्वामी पिता पुत्र व एक नौकर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी दुकान सोने महेश कुमार उनके पुत्र गुरुराज सिंह और नौकर अंकित कुमार को आज वन विभाग के टीम ने केस दर्ज किया है। छापेमारी के दौरान वन विभाग के कई अफसर वह कर्मचारी मौजूद थे।

दुकान से भारी मात्रा में वन्य जीव के अंग मिले
इस मामले में एसडीओ ज्ञान सिंह का कहना है कि डीएफओ के निर्देश पर टीम ने कल्लू गंज में छापेमारी की है। छापे के दौरान एक प्रतिष्ठान से प्रतिबंधित भारी मात्रा में वन्य जीव के अंग बरामद किए हैं । इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...