पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bijnor
  • Ganga Cutting Scared In Bijnor: Ganga 50 Meters Away From The Village, The Cutting Reached The Wall Of The Primary School, 1000 Bigha Crop Covered In The Ganges, Villagers In Panic

बिजनौर में डरा रहा गंगा का कटान:गांव से 50 मीटर दूर गंगा, कटान की कगार पर प्राइमरी स्कूल; 1000 बीघा फसल गंगा में समाई, दहशत में ग्रामीण

बिजनौर18 दिन पहले
गंगा की धारा मात्र गांव से 50 से 60 मीटर दूर रह गई है।

बिजनौर में घटते बाढ़ के पानी से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन अब गंगा में कटान शुरू होने से ग्रामीण फिर से दहशत में हैं। फतेहपुर सभा चंद गांव में कटान से भारी तबाही हो रही है। किसानों की करीब 1000 बीघा फसल गंगा में समा गई है। गंगा का कटान सरकारी स्कूल की दीवार तक पहुंच गया है जिससे ग्रामीण खौफ में जी रहे हैं।

मामला मण्डावर थानाक्षेत्र के फतेहपुर सभा चंद का गांव का है। यहां पर गंगा का कटान शुरू हो गया है। जिससे गांव के किसानों की लगभग एक हजार बीघा जमीन गंगा में समा गई है। जिससे उनकी लहलहाती फसल बर्बाद हो गई। गंगा का कटान अब गांव के करीब पहुंच गया है जिससे लोगों को अब अपने घर गंगा में समाने का डर सता रहा है। गंगा की धारा मात्र गांव से 50 से 60 मीटर दूर रह गई है।

गांव के किनारे बना सरकारी प्राइमरी स्कूल की जड़ तक गंगा की धार पहुंच गई। किसी भी समय स्कूल गंगा नदी में समा सकता है। गंगा बैराज के एई बलबीर ने बताया कि इस समय गंगा में 45 हजार क्यूसेक पानी चल रहा है।