बिजनौर में निकाली गई मतदाता जागरुक रैली:लोगों को बताया गया वोट का महत्व, नए मतदाताओं को वोटर कार्ड बनवाने के लिए किया गया जागरुक

बिजनौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरी झंडी दिखाकर रैली को किया गया रवाना। - Dainik Bhaskar
हरी झंडी दिखाकर रैली को किया गया रवाना।

बिजनौर में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में चुनाव आयोग जुट गया है। इसी कड़ी में बुधवार को स्वीप योजना के तहत जिला प्रशासन ने एक मतदाता जागरुकता रैली निकाली। रैली को जिले के डीएम और एसपी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, वैसे वैसे चुनाव आयोग और जिला प्रशासन चुनाव की तैयारी में जुट गया है। प्रशासन की तरफ ने शहर भर में मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। जजी चौक से डीएम उमेश मिश्रा और एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने मतदाता जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली में अफसरों के साथ छात्र भी हुए शामिल

NCC के छात्र-छात्राएं और स्वंय सेवी संस्थाओं के साथ ये पैदल मार्च निकाला गया। मतदाता जागरुकता रैली में सभी को अपना नया वोटर कार्ड बनवाने, मतदान करने के लिये प्रेरित करते हुये लोकतंत्र के महत्व और मतदान के महत्व को समझाया गया। हर वोटर को अपने मतदान का प्रयोग कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिये प्रेरित किया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा अपने हाथों में बैनर और स्लोगन लिखी हुई तख्तियां लेकर जागरुक किया गया।

रैली को लेकर डीएम उमेश मिश्रा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है। इस रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। नए मतदाता को वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराए जाने के लिए जागरूक किया गया है।

खबरें और भी हैं...