बिजनौर की सड़कों पर नही चलेंगी बिना रजिस्ट्रेशन के ई-रिक्शा:एसपी ने 5 दिन का दिया रजिस्ट्रेशन कराने का समय, फिर की जाएगी कार्रवाई

बिजनौर2 महीने पहले

बिजनौर जिले भर की सड़कों पर बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से दौड़ रही ई-रिक्शा को बंद कराने के उद्देश्य से ज़िले के एसपी ने ई-रिक्शा के रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 5 दिन का समय दिया है। एसपी ने 5 दिन के बाद अवैध रूप से बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रही रिक्शा के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया है। कार्रवाई के डर से ई रिक्शा चालकों में हड़कंप मचा है।

दरअसल, बिजनौर जिले की सड़कों पर इन दिनों हजारों की तादाद में बिना रजिस्ट्रेशन के ई-रिक्शा धड़ल्ले के साथ दौड़ रही है। शासन के निर्देश पर एसपी दिनेश सिंह ने बिना रजिस्ट्रेशन के और बिना नंबर के सड़कों पर दौड़ रही ई रिक्शा के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश पुलिस को दिए हैं।

5 दिन के अंदर अपनी ई-रिक्शा का पंजीकरण
एसपी दिनेश सिंह ने ज़िले के सभी थाना प्रभारियों सीओ और एएसपी को दो दिसम्बर को पत्र जारी कर निर्देशित किया है। वह अपने अपने क्षेत्र में एनाउंस कराकर कर सूचित करे की जिले भर के सभी ई रिक्शा चालक जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है। वह 5 दिन के अंदर अपनी ई-रिक्शा का पंजीकरण कराने ले।

अभी तक भी कई रिक्शाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं
5 दिन के बाद इन ई रिक्शाओं के खिलाफ जो बिना पंजीकरण के जिले की सड़कों पर दौड़ रही हैं, उनके खिलाफ अभियान चलाकर कानूनी कार्रवाई करते हुए ई रिक्शा को सीज किया जाएगा। पत्र जारी होने के 3 दिन बाद भी कुछ ई रिक्शा चालकों ने रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आवेदन किया है, जबकि भारी संख्या में अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। इस आदेश के बाद जिले भर के ई रिक्शा चालकों में हड़कंप मच गया है, रिक्शा चालकों ने ज्ञापन देकर पंजीकरण कराने के लिए एक महीने का समय दिए जाने की। मांग की है। अभी कुछ दिन पहले पुलिस ने अभियान चलाकर जिलेभर में सैकड़ों ई-रिक्शा को पकड़ कर सीज़ किया था।